Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar प्रधान रणवीर पांडेय की अगुवाई में बच्चों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली



मतदान को लेकर आम जनमानस को किया जागरूक
आलोक कुमार बर्नवाल

संतकबीरनगर: शनिवार को ग्राम पंचायत अठलोहिया मे ग्राम प्रधान रणवीर पांडेय की अगुवाई में प्राथमिक विद्यालय एवं एस एस डी एस पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।



 इस जागरूकता अभियान के द्वारा लोगों को घरों से निकलकर मतदान करने व मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिए प्रेरित किया गया। रैली में स्कूल के विद्यार्थियों सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं व अन्य शामिल थे। 



पोस्टर के माध्यम से जागरूकता मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित पोस्टर हाथ में लिये क्षेत्र के लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।



 ताकि हर मतदाता जागरूक, जिम्मेदार बने और अपने मताधिकार का सही उपयोग सुनिश्चित कर सकें। माता-पिता को जागरूक करने का सही माध्यम हैं बच्चे विद्यालयों में मतदाता जागरूकता अभियान का एक उद्देश्य यह भी है कि बच्चों के माध्यम से उनके माता-पिता व घर के अन्य सदस्यों को अपने मत का दान करने के लिए प्रेरित किया जा सके।



 बच्चे चुनाव के प्रति अपने घर व आसपास में एक सकारात्मक वातावरण तैयार करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। 



वहीं ग्राम प्रधान रणवीर पांडेय ने कहा कि मतदान को लोकतंत्र का प्रमुख हथियार बताया और हर व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक जिम्मेदार समाज का निर्माण करने में अपना योगदान सुनिश्चित करने की दिशा दिखाई। इस रैली में प्रधानाध्यापक अमरेश बहादुर सिंह, जगदीश प्रसाद चतुर्वेदी, सहायक अध्यापक अमरेंद्र कुमार, महेंद्र कुमार, बद्री प्रसाद त्रिपाठी, श्रीमती चंद्र मिश्रा, अश्वनी पांडेय, देवानंद, राजीव यादव, विपिन कुमार,
मंजेश्वर प्रसाद सफाई कर्मी, बीएलओ श्रीमती विंद्रावती देवी, हरिवंश, बहराइच, बैजनाथ शर्मा, रामचंद्र, विकास, नितेश, राजू पांडे, सब्लू, चंद्रावती, संगीता, श्रीराम पासवान आदि लोग शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे