Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या:यूनिसेफ द्वारा उड़ान स्वास्थ्य कार्यक्रम आयोजित

वासुदेव यादव

अयोध्या। पीएम नरेंद्र मोदी  और योगी जी के कुशल नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए उड़ान कार्यक्रम उपयोगी सिद्ध हो रहा है।


 उक्त विचार नगर निगम अयोध्या द्वारा यूनिसेफ जिला नगरीय विकास अभिकरण समाज कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से   सहादतगंज तोग पुर काली मंदिर के पास उड़ान कार्यक्रम अंतर्गत आयोजित कार्यशाला में  ऋषिकेश उपाध्याय महापौर नगर निगम अयोध्या व्यक्त कर रहे थे।

   

 श्री उपाध्याय ने कहा कि मलिन बस्तियों में स्वरोजगार स्वच्छता स्वास्थ्य सुविधाएं सत प्रतिशत टीकाकरण विभिन्न विभागों की जन कल्याणकारी योजनाएं उपलब्ध हो। 


इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार भारत सरकार के सहयोग से रचनात्मक अभियान संचालित कर रही है आपकी सरकार आपके द्वार यह अभियान भाजपा सरकार का है ।


योजनाओं का लाभ लाभार्थी तक पहुंचे उसके लिए यह एक अभिनव प्रयास है जिससे समाज के हर वर्ग में जागरूकता पैदा हो योजनाओं की जानकारी प्राप्त करके योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें।


 इसके लिए कार्यशाला के माध्यम से जन चेतना पैदा की जा रही है श्री उपाध्याय ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर और जागरूक होकर परिवार का कुशल संचालन करने में सक्षम और प्रभावशाली होंगे।


 कार्यशाला में नगर निगम अयोध्या के नगर आयुक्त श्री विशाल सिंह ने जन सामान्य का आवाहन करते हुए कहा कि उड़ान कार्यक्रम में अधिक से अधिक तादाद में जनभागीदारी विशेष रुप से महिलाओं की भागीदारी बहुत जरूरी है , जिससे बच्चों के पालन पोषण परिवार के कुशल संचालन और आत्मनिर्भर परिवार हो।


 इसके लिए महिलाओं में चेतना पैदा करना बेहद जरूरी है सरकार का हर संभव प्रयास है आत्मनिर्भर बनकर समाज और राष्ट्र के निर्माण में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कर सकें उड़ान कार्यशाला में एक शिशु को  महापौर ने अन्नप्राशन कराया और एक गर्भवती महिला को उचित पोषण के लिए फलों की टोकरी भेंट की।


 इस अवसर पर प्रतीकात्मक रूप से सफाई मित्रों को महापौर ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और आवाहन किया कि सफाई मित्र पूरे मनोयोग से शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें इस कार्यशाला में  शशि भूषण राय अपर नगर आयुक्त नगर निगम अयोध्या  महेश चंद आजाद महाप्रबंधक जलकल  अनूप कुमार सिंह अधिशासी अभियंता जलकल  अमित कुमार सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी  जय सिंह प्रतिनिधि यूनिसेफ लखनऊ रामकिशोर यादव जनसंपर्क अधिकारी नगर निगम अयोध्या  अमित सिंह विज्ञान फाउंडेशन सहित बड़ी तादाद में महिलाएं जन सामान्य उपस्थित थे 


कार्यक्रम का कुशल संचालन  सच्चिदानंद सिंह अपर नगर आयुक्त नगर निगम अयोध्या ने किया सभी के प्रति आभार  शशि भूषण राय अपर नगर आयुक्त नगर निगम अयोध्या ने व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे