Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: नकली नोट छापने के गिरोह का भंडाफोड़ , 5 सदस्य गिरफ्तार, उपकरण व नकली नोट बरामद

पुलिस सूचना इकाई को मिले थे इनपुट, गैंग का सरगना पूर्व में भी जा चुका है जेल

आरके गिरी

गोंडा:  पुलिस ने अपराधियों के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत जाली नोट छापने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक लाख दो हजार आठ सौ पचास रुपए के नकली नोट व 15 हजार नगदी तथा नोट छापने के उपकरण बरामद कर जेल भेज दिया है।


नगर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान शहर के बीचो बीच जाली नोट छाप कर जनपद व उसके आसपास के जनपदों में खपा रहे थे। यह लोग थोड़े बहुत असली रुपए लेकर भारी मात्रा में जाली नोट देते थे। 



फिर उस नोट को बाजार में खपाने के बाद इसका बंटवारा होता है। जिले के तरबगंज, नवाबगंज और वजीरगंज इलाके के रहने वाले ये सभी शातिर लोग अलग अलग तरीके से नोट छापकर खपाते थे। 


बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी जाली नोटों का या काला कारोबार फलने फूलने वाला था। शहर कोतवाली पुलिस को चेकिंग के दौरान यह जानकारी मिली की कुछ लोग जाली नोट खपाने के लिए बाजार में घूम रहे हैं। 



पुलिस ने इन्हें पकड़कर जब इनकी तलाशी ली। तो इनके कब्जे से जाली नोट बरामद हुआ। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने में इन अभियुक्तों द्वारा कई नामों का खुलासा किया गया। 


जिन्हें अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है। गैंग का मुख्य सरगना करनैलगंज के कुम्हरौरा  गांव निवासी अर्जुन गोस्वामी है। जो काफी दिनों से जाली नोट छाप कर अपने सहयोगियों के साथ बाजार में इन नोटों को खफा रहा था। 


पकड़े गए अभियुक्तों में इसके अतिरिक्त नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुलसीपुर माझा गांव निवासी विश्वनाथ सिंह वजीरगंज के रामपुर गांव निवासी राम मूरत सिंह तरबगंज थाना के गांव ढोढेपुर  पुर निवासी शमशाद वजीरगंज थाना के गांव चंद्रपुर निवासी ताज मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।



इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया की पुलिस की सूचना इकाई को जाली नोटों के कारोबार से संबंधित कुछ इनपुट मिले थे। 


उसी आधार पर नगर कोतवाली पुलिस को लगाया गया था। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है इनके कब्जे से जाली नोट छापने के प्रिंटर कटर व कुछ कागज बरामद हुए हैं। 


इनमें अर्जुन गोस्वामी गाजियाबाद में जाली नोट के कारोबार में जेल जा चुका है। इस समय जमानत पर था। दूसरे अभियुक्त ताज मोहम्मद के तार मुंबई से जुड़े हैं। 


इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है आगे जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे मीडिया से उसका साझा किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे