Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कुंभकरण की नींद में सोई भाजपा सरकार किसानों के दुख दर्द को समझने को तैयार नहीं:अखिलेश यादव

अयोध्या,उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की उदासीनता एवं अव्यवस्था के चलते प्रदेश में किसानों को बुआई के इस मौसम में सुबह से शाम तक भूखे-प्यासे खाद वितरण केंद्रों पर लाइन में खड़े रहने के बाद भी डीएपी खाद नहीं मिल पा रही है।

जिसके चलते कई किसानों की जाने तक जा चुकी हैं या खाद न मिलने के कारण उन्हें आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ा परंतु कुंभकरणीय नींद में सोई प्रदेश सरकार किसानों के इस दुख दर्द को समझने को तैयार ही नहीं है।

उक्त बातें कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी अगुवाई में प्रेस क्लब के समक्ष प्रदेश में किसानों को खाद ना मिल पाने के विरोध में आयोजित आंदोलन में मौजूद कांग्रेसजनों के बीच कही। 


प्रेस क्लब गेट के बाहर एकत्रित आंदोलनरत कांग्रेसजन जुलूस की शक्ल में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ नारे लगाते हुए"खाद दो वरना यूपी छोड़ो" "किसान विरोधी योगी सरकार' आदि नारे लगाते हुए कूच किए जहां शासन के इशारे पर पहले से मौजूद भारी पुलिस बल ने इन्हें रोकने का प्रयास किया।



 परंतु आंदोलनरत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक न सके और कचहरी गेट पहुंचने पर पुलिसबल ने गेट को अंदर से बंद कर लिया। जिस पर नाराज कांग्रेस जन वहीं धरने पर बैठकर नारेबाजी कर जिलाधिकारी कार्यालय जाकर जिलाधिकारी से मिलने की मांग करने लगे। 



परंतु इन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली और प्रशासन के आदेश पर इन्हें बलपूर्वक गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया। इस बीच आंदोलनरत कांग्रेसजनों और पुलिस के बीच कई बार झड़प हुई।



 जिला प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया कांग्रेस पार्टी के शेर कार्यकर्ताओं को किसानो की हक की आवाज उठाने से कोई भी ताकत रोक नहीं सकती और यदि 1 सप्ताह के भीतर डीएपी खाद की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं कराई गई तो कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह आंदोलन कर प्रदेश सरकार को नाकों चने चबाने पर मजबूर कर देंगे। 



आज के आंदोलन में प्रमुख रूप से प्रदेश सचिव सुनील पाठक,पीसीसी सदस्य दयानंद शुक्ला,शिवपूजन पाण्डेय,पूर्व जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा,अशोक कुमार सिंह,मधु पाठक,रूद्र प्रताप सिंह रिशु,राजेश,अब्दुल हकीम,राम नरेश मौर्य,रीता मौर्य,भूपेंद्र पांडे,निक्कू राम कोरी,सिद्धार्थ,राजेश तिवारी बाबा,दिलीप पाण्डेय,अजीत वर्मा,आशीष गुप्ता,अनंतराम सिंह,मनीष सिंह,राजदेव वर्मा,शरद त्रिवेदी,बसंत मिश्रा,राम सागर रावत,नीलम कोरी,रामचरित्र मौर्य,प्रदीप निषाद,लक्ष्मण,पुष्पेंद्र यादव,राहुल मौर्य,भीम शुक्ला,विशाल यादव,अमर यादव,नरेंद्र कुमार,रोहित यादव,सुनील गुप्ता,विकास मिश्रा,विकास शुक्ला,रिशु यादव,रोहित यादव सहित सैकड़ों कांग्रेसजनों को गिरफ्तार किया गया।


 खबर लिखे जाने तक गिरफ्तार कांग्रेसजनों को पुलिस लाइन में रखा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे