Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने हेतु बैठक

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। दिनांक 23 जनवरी 2022 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को सकुशल, शुचिता एवं नकलविहीन सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में अफीम कोठी के सभागार में बैठक की गयी।


जनपद में टीईटी की परीक्षा प्रथम पाली में 41 केन्द्रों तथा द्वितीय पाली में 27 परीक्षा केन्द्रों पर सम्पन्न होगी। 


बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि टीईटी परीक्षा को पूरी तरह से निष्पक्ष, शुचिता एवं नकलविहीन सम्पन्न करानी है इसके लिये हर सम्भव व्यवस्था की गई है। 


सभी केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है क्योंकि यह परीक्षा अति संवेदनशील है इसलिये पूर्ण रूप से सजग होकर सावधानी पूर्ण सम्पन्न करानी है। 


सशस्त्र बलों की सुरक्षा में कोषागार से प्रश्न पत्र लेकर परीक्षा केन्द्रों पर जायेगें और परीक्षा की समाप्ति पर सशस्त्र सुरक्षा बलों के साथ उत्तर पुस्तिकाओं को कोषागार के डबल लॉक में जमा करवायेंगें। परीक्षा प्रारम्भ होने से आधे घंटे पहले परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्रों पर हर हाल में प्रवेश कर लेगें इसके पश्चात किसी को प्रवेश नही कराया जायेगा, मोबाइल फोन और इलेक्ट्रानिक गैजेट्स सभी केन्द्रों पर पूर्णतया वर्जित रहेगा और इसका प्रयोग कोई नहीं करेगा। 


परीक्षा में ड्यूटी करने वाले समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पास उनका परिचय पत्र रहेगा। 


उन्होने कहा कि यह परीक्षा अति संवेदनशील है और इसको गम्भीरता पूर्ण ढंग से एवं सावधानीपूर्वक सम्पन्न करानी है। अधिकारियों की देखरेख में वीडियोग्राफी के साथ प्रश्न पत्र खोले जायेगें और परीक्षा के बाद अधिकारियों की उपस्थिति में उत्तर पुस्तिकायें वीडियोग्राफी के साथ सीलिंग पैकिंग की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी। 


परीक्षा केन्द्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करना है सभी केन्द्रांं पर कोविड-19 हेल्पडेस्क की स्थापना की गई है। मेन गेट पर परीक्षार्थियों की अच्छे से तलाशी करायी जायेगी। 


बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानन्द ने कहा कि केन्द्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट स्मार्टफोन का प्रयोग नही करेगें, कोई भी परीक्षार्थी या कक्ष निरीक्षक न तो मोबाइल लायेगें और न कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर विद्यालय में प्रवेश करेगें। 


प्रथम पाली के स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा तिथि को सुबह 6 बजे एवं द्वितीय पाली के पूर्वान्ह 11 बजे कोषागार के डबल लॉक से प्रश्न पत्रों को प्राप्त करेगें और सम्बन्धित केन्द्रों पर पहुॅचायेगें। 


परीक्षा समाप्ति के बाद उन्हें कोषागार के डबल लॉक में जमा करायेगे। कार्यक्रम का संचालन डा0 मोहम्मद अनीस द्वारा किया गया। 


इस अवसर पर प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे