Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:शुजा ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर बढ़ाया देश का गौरव


अखिलेश्वर तिवारी/नरेन्द्र पटवा
नव वर्ष पर भारत के पड़ोसी देश नेपाल की धरती नेपालगंज के होटल रॉयल पैलेस में इस्लामिक सेंटर ऑफ़ दा वर्ल्ड फेडरेशन व मुस्लिम महिला समाज नेपाल के बैनर तले मुहम्मद साहब की पुत्री फ़ात्मा ज़हरा(सम्पूर्ण मानवता की आदर्श)शीर्षक से एक अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजित की ग‌ई। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता मुस्लिम महिला संघ की अध्यक्ष सय्यदा शाह वाहिदी ने किया और संचालन राशिद राही ने किया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ईरान से आए डॉक्टर सय्यद मेंहदी मुसवी साहब रहे ।

 
कार्यक्रम में नेपाल, भारत, ईरान व अफगानिस्तान से आए हुए विद्वानों ने हज़रत फ़ातिमा ज़हरा की जीवनी के साथ साथ औरतों के अधिकार व उनके कर्तव्यों के बारे में अपने अपने विचार रखे । इस अवसर पर मौलाना यासूब अब्बास भारत, हिंदू धर्म गुरु चंद्रभान मुख्य पुजारी नागेश्वर मंदिर, बौद्ध धर्म गुरु गुल बहादुर लामा, ईसाई धर्म गुरु डम्मर थापा, मुस्लिम धर्म गुरु अहमद जब्बार मंजरी, सिख धर्म गुरु सोहन सिंह साहेब और काठमांडू जामा मस्जिद के इमामे जुमा डॉक्टर ज़ैनुलआबेदीन ने एक मंच पर एक साथ सारे संसार को आपसी सौहार्द तथा एकता का एक संदेश दिया । 


कार्यक्रम में भारत और दूसरे देशों के कवियों के साथ साथ हमारे वतन उतरौला के नौजवान शायर शुजा उतरौलवी ने शामिल होकर उतरौला का मान बढ़ाया। 


अपनी बेहतरीन शायरी और सुंदर आवाज़ के कारण लोगों के दिलों पर राज करने वाले इस शायर को नेपाल में ख़ूब प्यार मिला और उन्हें सम्मानित भी किया गया । 

शुजा उतरौलवी इससे पूर्व भी ईरान, इराक़, पाकिस्तान, बांग्लादेश हांगकांग सहित भारत के विभिन्न राज्यों में अपने वतन का नाम रोशन कर चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे