Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कटरा बाजार में जेंडर इक्विटी कार्यशाला का हुआ आयोजन

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। जेंडर इक्विटी कार्यशाला का आयोजन कंपोजिट विद्यालय कटरा बाजार में किया गया। 


खंड शिक्षा अधिकारी ने मां शारदा के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंगलवार को कंपोजिट विद्यालय कटरा बाजार में विकास खंड के 47 उच्च प्राथमिक/कंपोजिट विद्यालयों तथा अधिक बालिका नामांकन वाले 13 प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व प्रभारी प्रधानध्यापको की एक दिवसीय लैंगिक समानता संबंधी कार्यशाला संपन्न हुई। 


कार्यशाला को संबोधित करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि सामाजिक सोच में हमें परिवर्तन लाना होगा और अपने घर से ही लिंग आधारित भेदभाव दूर करना होगा। 


लड़कियां लड़कों से किसी भी क्षेत्र में काम नहीं है बस जरूरत  सिर्फ उन्हें अवसर देने की है। कार्यशाला में संदर्भदाता की भूमिका साकेत मिश्र प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय कटरा प्रथम व श्याम सुंदर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर ने निभाई। 


उधर ब्लॉक संसाधन केंद्र कटरा बाजार में चार दिवसीय बुनियादी भाषा एवं गणित संबंधी प्रशिक्षण के द्वितीय फेरे का समापन हुआ। 


12 मार्च से 15 मार्च तक आयोजित उक्त प्रशिक्षण में 115 शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। तीसरा बैच 19 मार्च से प्रारंभ होगा जिसमे 120 प्रतिभागी शामिल होंगे। 


इस प्रशिक्षण में एआरपी शिवार्चन सिंह, भजन लाल, शिवप्रसाद, अनिल कुमार पांडेय व गौरव श्रीवास्तव सहायक अध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्यालय चरेरा ने प्रशिक्षक की जिम्मेदारी निभाई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे