Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पट्टी:शॉर्ट सर्किट होने से गेहूं के खेत में लगी आग, 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

 

विनोद कुमार

प्रतापगढ़ के तहसील पट्टी के थानाआसपुर देवसरा के ग्राम दलापुर  में  बिजली के शॉर्ट सर्किट होने की वजह से खेत में गेहूं की फसल में आग लग गई.


आग लगने से करीब 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. किसानों की मानें तो दमकल विभाग की गाड़ियां  नहीं पहुंची.


आसपुर देवसरा  क्षेत्र के गांव दलापुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट होने की वजह से खेत में गेहूं की फसल में आग लग गई. पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है.


आसपुर देवसरा के ग्राम दला पुर में आग की वजह से किसानों की खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग फैलने लगी. किसानों के देखते ही देखते ही  20 से 25  बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. महिला किसान अपनी गेहूं की फसल को राख होते देख एक दूसरे से गले लगकर रोते हुए नजर आईं. 


 किसानों ने कहा की  दमकल की गाड़ी पहुंच जाती तो उनका इतना नुकसान नही होता. किसानों ने गांव के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है. गांव के लोग पानी के टैंकरों को लेकर पहुंचे और ट्रेक्टर से खेतों की जुताई की.किसानों ने कहा कि इतना ही नहीं गांव के छोटे-छोटे बच्चे भी आग को बुझाने में लगे हुए थे. 


किसानों ने प्रशासन और सरकार से मदद की अपील की है. खेतों में आग आगे इस तरह से फैलती जा रही थी की जैसे पेट्रोल छिड़का हुआ हो. किसान अपनी जलती हुई फसल को देखकर मायूस तथा रोते बिलखते दिखाई पड़े।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे