Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आईटीआई परिसर में वृहद अप्रेंटिसशिप मेले का किया गया आयोजन

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ मे उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राजकीय आईटीआई परिसर में विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य द्वारा वृहद अप्रेंटिसशिप मेले का द्वीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया गया।


अप्रेंटिसशिप मेले में 16 कम्पनियों के स्टाल लगाये गये जिसका निरीक्षण अतिथियों द्वारा किया गया।

मेले में कम्पनियों द्वारा कुल 250 प्रशिक्षार्थियों का चयन किया गया। 


विधायक सदर ने प्रशिक्षार्थियों द्वारा बनायी गयी रंगोली की भूरि-भूरि प्रशंसा की। संस्थान के प्रशिक्षार्थियों द्वारा विभिन्न व्यवसायों में प्रशिक्षण के दौरान बनाये गये जॉब को प्रदर्शित किया जिसका अवलोकन अतिथियों द्वारा किया गया। 


संस्थान की छात्राओं द्वारा आये हुये अतिथियों का स्वागत गीत के माध्यम से सत्कार किया गया। इस अवसर पर विधायक सदर ने छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि वे भी स्वयं उद्यमी है एवं अपनी पढ़ाई के दौरान राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रांगण में आकर प्रशिक्षण की महत्ता को समझते हुये अपने उद्यम से सम्बन्धी प्रशिक्षण प्राप्त कर सफल उद्यम में स्थापित हुये। 


संस्थान के प्रशिक्षार्थी देश की औद्योगिक क्रान्ति की प्रगति में सहायक होगें। अप्रेंटिसशिप मेले में चयन किये गये अभ्यर्थियों को विधायक सदर ने बधाई दी। इस अवसर पर आई0टी0आई0 पट्टी की प्रधानाचार्य गुन्जन गुप्ता ने तकनीकी शिक्षा को उद्योगों के साथ जोड़ते हुये प्रशिक्षण की महत्ता को समझाते हुये बताया कि प्रशिक्षित व्यक्ति समाज के हर स्तर पर स्थापित होता है और उसे रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होते है। 


विधायक सदर द्वारा कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया गया जिसमें वे संस्थान की कार्यशालाओं से संतुष्ट भी रहे। संस्थान हेतु  विधायक द्वारा 1962 में निर्मित गेटों का हटाकर दो कैटल गार्ड युक्त भव्य गेट के साथ-साथ हाई मास्क लाईट देने का आश्वासन दिया। 


इस अवसर पर आईटीआई के नोडल प्रधानाचार्य बीरेन्द्र बहादुर सिंह ने आये हुये अतिथियों का आभार व्यक्त किया और शिशिक्षु अधिनियम की विस्तृत चर्चा की। 


इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर सौम्य मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी विजय बहादुर सिंह सेंगर, उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया, श्रम प्रर्वतन अधिकारी डा0 महेन्द्र प्रताप सिंह सहित जनपद के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे