Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: बैंकर्स की जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न


रवि कांत द्विवेदी

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैंकर्स की जिला स्तरीय समन्वय समिति की विशेष बैठक आयोजित की गयी जिसमें भारत सरकार के निर्देश पर दिनांक 24 अप्रैल से 1 मई 2022 तक केसीसी बनाने हेतु विशेष अभियान ‘‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’’ के विषय में एलडीएम ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों तथा बैंकर्स को अवगत कराया।


जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिया कि किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी के अभियान को सभी अधिकारी एवं बैंकर्स मिलकर सफल बनाये तथा सभी बैंकर्स यह सुनिश्चित करें कि जिन किसानों का किसान क्रेडिट कार्ड अभी तक नही बना है ।


दिनांक 24 अप्रैल से 01 मई 2022 तक चलने वाले विशेष अभियान में किसानों का केसीसी बनवाना सुनिश्चित करें। 


उन्होने कहा कि इस अवधि में बैंकों की सभी शाखाओं पर पर्याप्त स्टाफ उपस्थित रहे तथा क्षेत्र के लेखपाल भी उपस्थित रहकर किसानों को खतौनी आदि विवरण उपलब्ध करायें। 


जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत अधिकारी के माध्यम से किसानों को इस अभियान के बारे में सूचित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा किसान इस अवधि में बैंक की शाखाओं पर पहुॅचकर किसान क्रेडिट कार्ड बनवा सके। 


जिलाधिकारी ने सभी बैंकों के जिला समन्वयकों को निर्देशित किया कि अभियान के दौरान जनपद की सभी बैंक शाखाओं में किसान क्रेडिट कार्ड बनाने हेतु सम्बन्धित स्टाफ उपस्थित रहे। 


उन्होने जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी लच्छित कृषकों को एस0एम0एस0 के माध्यम से कैम्पेन की सूचना उपलब्ध करायी जायी। 


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मुकेश चन्द्र, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, जिला कृषि अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया सहित सम्बन्धित अधिकारी व व्यापारी बन्धु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे