Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीतापुर:जिला अस्पताल मे गंदगी देख भड़के डीएम

रुस्तम मिश्रा

सीतापुर  जिलाधिकारी  अनुज सिंह ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय सीतापुर का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी एवं जनता को समुचित उपचार तथा बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। 



कार्यों में लापरवाही बरतने पर जिला क्षय रोग अधिकारी डा मुसाफिर यादव का स्पष्टीकरण तलब किया एवं वैक्सीनेशन स्टोर प्रभारी जे.सी.गुप्ता को फटकार लगाते हुए कार्यों में सुधार हेतु निर्देशित किया। 


खराब सफाई व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सफाई व्यवस्था के प्रभारी को कार्यो में सुधार हेतु कड़ी चेतावनी दी। 


जिलाधिकारी ने मुख्य औषधि भण्डार कक्ष, इमरजेंसी वार्ड, एन.आर.सी., ओ.पी. डी., पीडियाट्रिक वार्ड, अन्नपूर्णा रसोई घर, हृदय रोग विभाग, पंजीकरण कक्ष, कोविड वार्ड, ड्यूटी रूम, भर्ती वार्ड, वैक्सीन कक्ष आदि का भी निरीक्षण किया। 


उन्होंने मरीजों से वार्ता करके चिकित्सालय में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता की जानकारी भी ली। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि चिकित्सालय में दवाओं एवं सेवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाय, जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं एवं समुचित उपचार चिकित्सालय में उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि मरीजों को बाहर से दवा न लानी पड़े, यह भी सुनिश्चित किया जाए। 


अस्पताल में उपलब्ध दवाओं का विवरण प्रतिदिन डिस्प्ले बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाए। वेटिंग रूम में बैठने हेतु समुचित प्रबंध करने के निर्देश भी दिए। 


उन्होंने कहा कि बायो मेडिकल वेस्ट का निस्तारण निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत समय से सुनिश्चित कराया जाय। चिकित्सालय में समुचित साफ सफाई कराने तथा बेडों की बेडशीट नियमित रूप से बदलवाए जाने हेतु भी निर्देशित किया।


जिलाधिकारी   ने सभी चिकित्साधिकरियों एवं कर्मचारियों को समय से उपस्थित होने एवं आवंटित समस्त कार्यों को पूरी निष्ठा के साथ करने के निर्देश देते हुए कहा कि पर्यवेक्षणीय अधिकारी नियमित रूप से उपस्थिति एवं कार्यों की जांच करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यों में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 आर0 के0 सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे