Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सहज कृपालु हैं भगवान राम -: अमरेश्वरानंद

पं श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज गोण्डा: कटरा कुटी धाम पर चैतराम नवमी के पावन अवसर पर राम जन्ममहोत्सव राम अवतार की कथा का शुभारंभ हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलन कर पीठ के महंत स्वामी चिन्मयानंद महाराज एवं मंदिर समिति के अध्यक्ष पंडित परशुराम शर्मा  कथा वाचक भुनेश्ववरानंद महाराज ने संयुक्त रूप से किया! अतिथियों का स्वागत मीडिया प्रभारी अरुण सिंह ने किया !


कथा का शुभारंभ करते हुए कथा व्यास पंडित अमरेश्वरानंद महाराज ने कहा कि भक्तों की करुण पुकार सुनते ही भगवान चाहे जैसे भी हो भक्तों को बचाने का काम करते हैं भगवान भक्तों पर सदैव हेतु कृपा बरसाते हैं संसार में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं हुआ जो किसी पर बिना स्वार्थ के एक कदम भी साथ चलने को तैयार हो  पर भगवान सदैव साथ देने को तैयार रहते हैं ! 


भगवान पर किसी भी व्यक्ति की  हिम्मत नहीं है कि कोई यह कह सके कि अमुक स्वार्थ के कारण प्रभु ने किसी का साथ दिया हो ! 


भक्त भगवान पर जितना विश्वास करता है ठीक उसका दुगना भगवान भक्तों पर विश्वास करते हैं भक्तों को चाहिए कि संसार के सारे भरोसे को  तज कर भगवान का भरोसा करना सीखें ! 


ताड़का पर कृपा  ,शबरी  पर कृपा , अहिल्या का उद्धार अदि  भगवान की सहज कृपा का उदाहरण है ! 


इस अवसर पर विनोद गुप्ता ,अरुण सिंह ,गौरी शंकर गुप्ता ,ओम प्रकाश गुप्ता, राका शर्मा ,कथावाचक भुनेश्वरानंद ओम प्रकाश गुप्ता , गोपाल सिंह, पुष्पेंद्र तिवारी ,राम मणि पांडे ,नंदू शर्मा ,डॉ कुमार  बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे