Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्लाक रामपुर संग्रामगढ़ मे ग्रामीण कार्यो मे मची लूट


शिकायतकर्ता का आरोप


विनोद कुमार

प्रतापगढ़/संग्रामगढ़ के ग्राम सभा लकुरी  ननकू दुबे का पुरवा निवासी रमेश दुबे रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक का चक्कर लगाते लगाते थक गए उनका आवास लिस्ट में नाम होने के बावजूद भी नहीं  दिया गया आवास। 


उन्होंने बताया कि जिसके पास जानवर नहीं उसको पशु शेड  दिया जा रहा है तथा जिसके पास जानवर है उनकोअपात्र की सूची मे डालकर अपात्र बना देते हैं ।


रामपुर संग्रामगढ़ ब्लॉक मे ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मिली भगत से करते हैं बड़ा खेला।रमेश दुबे का कहना है कि पंचायत सचिव ने रिपोर्ट लगा दिया है कि रमेश दुबे का पक्का मकान है।


रमेश दुबे ने आरोप लगाया कि प्रधान और मंत्री माँग रहे हैं बीस हजार रुपया और रुपया नही देने पर आवास मिलने पर लगा रहे हैं अड़ंगा।रमेश दुबे ने जिलाधिकारी तक शिकायत किया किंतु जाँच के नाम पर हो जाती है लीपापोती । 


असहाय गरीब रमेश दुबे ने मीडिया से माँगी मदद, विगत बरसात मे मकान गिर गया था लेकिन आवास ना मिलने पर उसी मकान में रहने के लिए मजबूर है । 


अपात्र को पैसा लेकर दिया जा रहा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास, जो पैसा नहीं दे रहा उसको देने से इनकार कर देते हैं और  फर्जी रिपोर्ट लगा देते हैं।


रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक क्षेत्र में चाहे पंचायती राज का कार्य हो, या मनरेगा, या, आवास, या सहकारिता, जमकर लूट मची हुई है। कमीशन दो बिल पास कराओ, चाहे कार्य हुआ हो या नही, कमीसन नही तो भुगतान भी नहीं। 



भारत स्वच्छता मिशन ने भ्रष्टाचारियों के आगे दम तोड़ दिया किसी भी ग्राम में चले जाइये ताला लटकता मिलेगा और अधिकतम सामुदायिक शौचालय पूरी तरह कंप्लीट ही नहीं है। अब तो साफ सफाई के लिये पैसे निकाले जा रहे हैं। 


इंजीनियर की भूमिका बहुत ही संदिग्ध है जो कार्य पूर्ण नही हुआ है उसमे मे भी रिपोर्ट पूर्ण का लगाया जाता है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे