Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

स्वास्थ्य शिविर व संचारी रोग नियंत्रण हेतु जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन


वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ के आनन्द वन इंटरमीडिएट कॉलेज के आयोजकत्व में करौदी ग्राम में डीएम डॉ नितिन बंसल व डीआईओएस डॉ सर्वदा नंद के आदेशानुसार जनपद में चलाए जा रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत रविवार को स्वास्थ्य शिविर व जनमानस को संचारी रोगों से बचाव व नियंत्रण के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 स्वास्थ्य कैंप में मौजूद चिकित्सको ने संचारी रोगों की रोकथाम के लिए ग्रामीणों को जागरूक करते हुए ग्रामीणों को परिवेश को स्वच्छ रखने, नालियों, नालों में पानी नहीं ठहरने देने, बीमार होने पर कुशल चिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दी।


इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्साअधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय व नेत्र परीक्षण अधिकारी सीएम शुक्ला ने संयुक्त रूप से कहा कि संचारी रोग को जागरुकता से रोका जा सकता है। 


ग्रामीण सामूहिक रूप से अपने परिवेश को साफ-स्वच्छ बनाने में सफाई कर्मियों को सहयोग करें, खुले स्थान पर कूड़ा न डालें, शुद्ध पानी का इस्तेमाल करें, खाने से पहले और खाने के बाद हाथ साबुन से धोएं, मच्छर, मक्खी पनपने नहीं दें आदि छोटी-छोटी बातों पर अमल करें तो संचारी रोगों की रोकथाम की जा सकती है। 


इस मौके पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 75 मरीजो का जांच कर उन्हें नि: शुल्क दवाएं आनन्द वन इंटरमीडिएट कॉलेज शुकुलपुर के सहयोग से वितरित किया गया। 


स्वास्थ्य कैंप में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय व नेत्र परीक्षण अधिकारी सीएम शुक्ला,फार्मासिस्ट संतोष त्रिपाठी,भाजपा नेता चन्द्र देव सिंह, डॉ मनीष सिंह, अधिवक्ता शिवेश शुक्ल, परमानंद मिश्र आदि मौजूद रहे। 


कार्यक्रम में पहुंचे परमानंद मिश्र एडवोकेट ने आनंदवन कॉलेज के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जनपद में एक ऐसा ही विद्यालय है,जो बच्चों में शिक्षा,संस्कार के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान दे रहा है। 


विद्यालय द्वारा ग्राम स्तर पर चलाए जा रहे इस अभियान की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य राघवेंद्र नाथ शुक्ल के प्रयासों की सराहना की। 


कार्यक्रम के अंत में स्वास्थ्य कैंप में आए हुए चिकित्सकों व सहयोगियों के प्रति विद्यालय के प्रधानाचार्य राघवेंद्र नाथ शुक्ल ने आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे