Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गृह राज्य मंत्री के बेटे की जमानत खारिज होना न्यायपालिका के प्रति विश्वास मे बढ़ोत्तरी:प्रमोद तिवारी

 

गौरव तिवारी

प्रतापगढ़ के लालगंज में केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य एवं यूपी आउटरीच एण्ड को-आर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी प्रमोद तिवारी ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र की लखीमपुर खीरी किसान हत्याकाण्ड को लेकर जमानत खारिज किये जाने के फैसले को न्यायपालिका के प्रति आम लोगों के विश्वास मे बढ़ोत्तरी का ऐतिहासिक फैसला कहा है। 


सोमवार को रामपुर खास के दो दिवसीय दौरे पर आये प्रमोद तिवारी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से यह तथ्य स्पष्ट हो गया है कि यूपी सरकार ने इस घटनाचक्र की पैरवी मे समस्त तथ्यों से न तो अदालत को अवगत कराया था और न ही सीबीआई को ही समुचित जानकारी दी थी। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा मंत्री पुत्र की जमानत खारिज होने के बाद अब प्रधानमंत्री और केन्द्रीय गृह मंत्री के सामने एक बड़ा सवाल खड़ा हुआ है कि उन्हें अब इस सुप्रीम फैसले का सम्मान करते हुए अविलम्ब केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को फौरन मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर देना चाहिये। 


प्रमोद तिवारी ने कहा कि पीएम और गृह मंत्री के सामने अब यह स्पष्ट हो गया है कि गृह राज्य मंत्री अजय ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए इस प्रकरण मे उन्होंने न्यायोचित पैरवी नही होने दी। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश की जनता के सामने इस मामले मे यह भी सवाल सुलग रहा है कि क्या साधारण व्यक्ति के साथ प्रशासन या सरकारी तंत्र वीभत्स अपराध की घटना मे गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्र की तरह उसकी मदद करता । 


प्रमोद तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आरोपी आशीष मिश्र को एक सप्ताह मे सरेण्डर करने का निर्देश स्वागत योग्य है। 


वहीं प्रमोद तिवारी ने हाल ही मे लोक सभा के उप चुनावों मे सत्तारूढ़ भाजपा को पश्चिम बंगाल व छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्यों मे मिली शिकस्त को मंहगाई को लेकर देश की जनता का मोदी सरकार के खिलाफ गुस्से का इजहार ठहराया है। 


उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस तरह से मंहगाई की निरंकुशता से जनता को जख्म देने का सिलसिला जारी रखा है उससे साफ है कि यह सरकार जनता के साथ पूरी तरह विश्वासघात पर अमादा है। 


इसके पूर्व प्रमोद तिवारी ने उदयपुर, देउम पूरब, पूरे भगवानदीन, कोठा नेवढ़िया, पूरे नरायनदास, कटेहटी मे लोगों से मुलाकात कर रामपुर खास मे विधायक मोना द्वारा संचालित करायी जा रही विकास योजनाओं के क्रियान्वयन मे सहयोग मांगा। 


इस मौके पर सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह, भगवती प्रसाद तिवारी, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, लल्लन सिंह, रिंकू सिंह परिहार, अरविंद सिंह, सुरेंद्र सिंह, पवन शुक्ला, इरफान हुसैन, दृगपाल यादव आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे