Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:डिवाइन पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय कोविड- टीकाकरण प्रारंभ


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम का शुभारंभ शनिवार को किया गया । 

शुभारंभ अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने कोविड-19 के विषय में बच्चों को विस्तार से जानकारी दी ।

जानकारी के अनुसार 30 अप्रैल को शहर के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया । 

स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने स्वास्थ्य विभाग से आए हुए सूर्य मणि त्रिपाठी, सोनी दुबे व बिंदु दुबे का विद्यालय प्रांगण में स्वागत किया । 

प्रबंधक ने बच्चों को कोविड-19 महामारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के केस भले ही घट रहे हैं लेकिन छोटे बच्चों की चिंता हर मां-बाप को हो रही है। 

उन्होंने कहा कि 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अभी तक वैक्सीन नहीं लगी है । 

अब सरकार ने कोविड-19 टीकाकरण के विस्तार देते हुए 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों को भी वैक्सीन लगाने का फैसला लिया  है । 

मीडिया पर खबर आते ही लोग सरकार का शुक्रिया अदा करने लगे । उन्होंने बताया कि कोविड-19 का टीका भारत सरकार द्वारा सबके लिए निशुल्क है । 

टीकाकरण के लिए आपके पास मेडिकेयर कार्ड होना आवश्यक नहीं है । इसके प्रभावी होने के लिए आपको एक ही कोविड-19 टीके की दो खुराक की जरूरत है । 

वैक्सीन की पहली खुराक लेते समय आपको  बताया जाएगा कि दूसरी खुराक  कब लेनी होगी । प्रबंधक श्री उपाध्याय ने बताया कि कोविड-19 का टीका लगवाने से आपके लिए कोविड से बीमार होने का खतरा कम हो जाता है । 

अगर आपको कोविड-19 हो जाए तो आप गंभीर रूप से बीमार पड़ने से सुरक्षित रहते हैं । कोविड-19 का टीका सबके लिए उपयोगी है । 

उन्होंने अपील किया कि आप सभी मार्च का उपयोग करें, 2 गज की दूरी अभी भी बनाए रखें । कोविड-19 टीकाकरण के अवसर पर डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने विद्यालय प्रांगण में कोविड-19 टीकाकरण हेतु एक कैंप लगवाया । 

विद्यालय में अध्ययनरत 12 से 14 वर्ष की उम्र के सभी छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को एक दिन पूर्व सूचना दे दी गई थी । विद्यालय के छात्र छात्राओं को सूचित किया गया था कि जिन छात्र-छात्राओं का  कोविड-19 का टीकाकरण होना है वह बच्चे अपने अभिभावकों के साथ आधार कार्ड  लेकर विद्यालय में आए । 

टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को कक्षा 6 से 8 तक के 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के लगभग 20 छात्र छात्राओं का कोविड-19 टीकाकरण संपन्न हुआ । 

टीकाकरण अवसर पर स्कूल की शिक्षिकाएं जूली पांडे, सुमन मिश्रा, पूजा रावत, खुशबू मिश्रा, स्वयंप्रभा, रेनू, आफरीन, अंजली शुक्ला, पल्लवी मिश्रा, अंशी श्रीवास्तव, पूर्णिमा शुक्ला, द्रक्षा, एकता, शालिनी, रोहित, उषा, प्रतिभा व मनीष सहित स्कूल के सभी स्टाफ उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे