Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज: जनप्रतिनिधियों ने कॉलेजों में स्मार्टफोन व टैबलेट का किया वितरण



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। नवनिर्वाचित भाजपा विधायक अजय कुमार सिंह ने करनैलगंज तो भंभुआ में सपा नेता व पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह ने गुरुवार को अलग अलग कॉलेजों में स्मार्टफोन व टैबलेट का वितरण किया।


श्री विद्वत परिषद संस्कृत महाविद्यालय करनैलगंज में छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया।

श्री विद्वत परिषद संस्कृत महाविद्यालय करनैलगंज में एक कार्यक्रम आयोजित करके स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया। 


कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.संत शरण त्रिपाठी एवं कन्हैयालाल वर्मा ने संयुक्त रूप से किया। 


अपने संबोधन में महाविद्यालय के प्रबंधक अमित सिंघानिया ने कहा कि आज संस्कृत बोलने वाले तो बहुत कम बचे हैं लेकिन संस्कृत पढ़ने वालों को भी हेय दृष्टि से देखा जाता है। 


जबकि संस्कृत सभी भाषाओं की जननी है। उन्होंने कहा कि आज हम अपनी सबसे प्राचीन भाषा संस्कृत और अपनी संस्कृति को भूलकर पाश्चत्य संस्कृति का अनुसरण करने में गर्व महसूस कर रहे हैं जो हमें पतन के गर्त में ले जा रहा है। 



उन्होंने संस्कृत भाषा के उत्धान पर बल देते हुए शासन द्वारा स्मार्टफोन बांटने पर प्रसन्नता व्यक्त की। 


स्मार्टफोन वितरण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्राचार्य डॉ संत शरण त्रिपाठी ने बताया कि कुल 59 छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किया जाना है जिनमें से आज मात्र 24 छात्र छात्राओं को वितरित किया जायेगा। 


विधायक अजय कुमार सिंह ने कहा कि संस्कृत के छात्रों को भी स्मार्टफोन मिलना सुखद है और इसके लिए शासन की जितनी प्रशंसा की जाये कम है। 


उन्होंंने स्मार्टफोन पाने वालों से उसका सदुपयोग अपने ज्ञान वृद्धि में करने की अपील की। विधायक श्री सिंह ने इस महाविद्यालय की जर्जर स्थिति को देखकर चिंता व्यक्त की तथा सबके सहयोग से इसके जीर्णोधार की अपील भी की। 


इस मौके पर नपाप के पूर्व अध्यक्ष रामजीलाल मोदनवाल, अशोक सिंघानिया, प्रमोद सिंघानिया, सूरज सिंह, जिला पंचायत सदस्य गुड्डू सिंह व विवेक सिंह, सूरज सिंह, अशोक सिंह, राघवेन्द्र शुक्ल आदि मौजूद रहे। 


उधर भंभुआ में पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह ने ठाकुर उमेश्वर प्रताप सिंह स्मारक महाविद्यालय में छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण किया। 


इस मौके पर कालेज स्टाफ, अभिभावक व बच्चे उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे