Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:यातायात नियमों के प्रति बच्चों को किया गया जागरूक


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में जिलाधकारी श्रीमती श्रुति के निर्देश पर प्रदेश व जिले में होने वाली दुर्घटनाओं मे मृतकों की संख्या में कमी लाए जाने के लिए विभिन्न विभागों के संयुक्त प्रयास से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 


शुक्रवार को सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज सहित कई विद्यालयों के बच्चों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया ।


जानकारी के अनुसार 20 मई को जिले में परिवहन विभाग द्वारा जन सहयोग से परिवहन विभाग द्वारा नगर के सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में सड़क सुरक्षा व यातायात नियमो के संबंध में लोगों को जागरूक किया गया तथा पंपलेट वितरित किया गया । 


सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार यादव द्वारा सीट बेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चालन की कार्यवाही की गई । 


जिला मुख्यालय के सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार यादव तथा संभागीय निरीक्षक प्रदीप कुमार की मौजूदगी में प्रातः बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाला गया तथा पंपलेट वितरित करते हुए यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया । 


साथ ही विद्यालय में बच्चों को यातायात नियमों के पालन करने हेतु शपथ भी दिलाई गई । विद्यालय में बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा संबंधी क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया । 


आयोजन के दौरान एआरटीओ के साथ संभागीय निरीक्षक, विद्यालय के प्रधानाचार्य के पी यादव के अलावा समस्त अध्यापक, प्रवर्तन सिपाही उमेश कुमार यादव व वजीर अहमद मौजूद रहे । 


जिले में शिक्षा विभाग के सहयोग से जिले के कई विद्यालयों द्वारा शहर में सड़क सुरक्षा नियमों के पालन हेतु जागरूक करने के लिए बच्चों द्वारा रैली निकाली गई । 


यातायात पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा शहर के विद्यालयों में क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा एवं यातायात प्रभारी विरेंद्र यादव द्वारा शहर के विद्यालयों में जाकर यातायात नियमों के प्रति पालन करने हेतु बच्चों को जागरूक किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे