Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आईटीआई लिमिटेड मनकापुर में मनाया गया "विश्व रक्त्तदाता दिवस"



गोण्डा:आईटीआई लिमिटेड मनकापुर में 14 जून मंगलवार को अपरमहाप्रबन्धक के सभा कक्ष में "विश्व रक्त्तदाता दिवस" मनाया गया।


रक्त्तदाता दिवस के अवसर पर आईटीआई लिमिटेड के इकाई प्रमुख ओमप्रकाश, मानव संसाधन प्रमुख संजीव अरोड़ा, उपमहाप्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता, विनय मिश्रा, उप प्रबन्धक देवनारायन, सहायक प्रबन्धक श्रीमती मनोरमा सिंह उपस्थित रही। विश्व रक्त्तदाता दिवस को संबोधित करते हुए आईटी आई के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ यू के विशेन ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा दान खून का दान होता है जो बगैर अपनी जान की चिन्ता किए किसी दूसरे का जीवन बचाता है इसलिए सभी को बिना किसी भय और भेदभाव के खून का दान करते रहना चाहिए।


किन-किन लोगों को किस तरह, किस स्थिति में खून का दान करना चाहिए विस्तार पूर्वक बताया। 


14 जून को विश्व रक्त्तदाता दिवस क्यो मनाया जाता है इसके बारे में भी अपने विचारों से सभी को अवगत कराया। 


साथ ही यह भी बताया कि कौन से लोग,और किस उम्र के लोगों को रक्त्त दान करना चाहिए और कौन से लोग, किन परिस्थितियों में रक्त्त दान नही कर सकते? इस बारे में विस्तार पूर्वक बताया।  

आज भारत मे खून की आवश्यकता को देखते हुए इकाई प्रमुख ने "विश्व रक्त्तदाता दिवस 2022" के अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ भी दिलायी और अपने सम्बोधन में कहा कि किसी की जान बचाने के लिए बिना किसी भय के रक्त्त दान जरूर करना चाहिए रक्त्त दान शिविर भी लगाना चाहिए। संचालन आईटी आई लिमिटेड हिन्दी राजभाषा क्रिवानयन समिति के सचिव अशोक वर्मा ने किया। 


इस अवसर पर आफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी के एन दुबे, सारिका गुप्ता, कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष गुरूबक्स, राम दयाल, हनुमान तिवारी, दिलीप उपाध्याय, विश्वनाथ, जवाहरलाल अन्य सदस्यगण, राजेश सक्सेना, श्रीमती सन्ध्या पांडेय, राकेश श्रीवास्तव, राम लखन वर्मा, डी के श्रीवास्तव, एस सी/एसटी समिति के मंत्री राम मिलन के अलावा कई अधिकारीगण मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे