Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:सरकारी जमीन कब्जा होने की शिकायत पर राजस्व अधिकारी होंगे दण्डित:डीएम



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

 करनैलगंज(गोंडा)। शनिवार को तहसील करनैलगंज में आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार मिश्रा ने जन समस्याओं की सुनवाई की। 


कुल 132 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें 1 मामले का मौके पर निस्तारण किया गया। सर्वाधिक शिकायतें जमीन विवाद से संबंधित आई। 


जिस पर जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि सभी प्रकार की सरकारी जमीनों को चिन्हित कर उस पर अवैध कब्जा तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। 


यदि कहीं से सरकारी जमीन पर कब्जा होने की शिकायत पाई जाती है तो संबंधित क्षेत्र के राजस्व कर्मचारी को दंडित किया जाएगा। 


जमीन विवाद के मामलों में जिलाधिकारी ने एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी एवं राजस्व के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी शिकायतें प्राप्त हो उसका त्वरित निस्तारण कराया जाए। निस्तारण सही ढंग से न होने पर ही शिकायतें प्राप्त होती हैं। 


यदि एक ही शिकायत दोबारा प्राप्त होती है तो संबंधित को दोषी मानते हुए विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 


डीएम ने जन सुनवाई के दौरान जिस क्षेत्र की शिकायतें प्राप्त होती थी उस क्षेत्र के राजस्व अधिकारी, राजस्व कर्मचारी, खंड विकास अधिकारी एवं नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को अपने सामने बुलाकर मामले का सही ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए। 


डीएम ने दिन में 2 बजे तक जन समस्याओं को सुना। उसके बाद भी लगातार फरियादियों की भीड़ लगी रही। उन्होंने स्वयं अलग-अलग टीमों को शिकायतों की जांच के लिए रवाना किया। 


जिन्हें जांच करके तत्काल रिपोर्ट तो देने या व्हाट्सएप पर भेजने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला स्तरीय सभी विभागों के अधिकारियों के साथ साथ उप जिलाधिकारी हीरालाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सभी थानों के थानाध्यक्ष एवं खंड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे