Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:रात के अँधेरे में अमृत सरोवर योजना में होता है भ्रष्टाचार का खेल, मजदूरों का हक मार कर दौड़ाता है ट्रैक्टर



वीडियो


नवाबगंज गोंडा: विकासखंड नवाबगंज के कर्मचारियों और प्रधान की मिलीभगत से मनरेगा मजदूरों के अधिकारों का हो रहा हनन अमृत सरोवर योजना पर भ्रष्टाचार हावी।


बताते चलें पूरा मामला विकासखंड नवाबगंज के ग्राम सभा महादेवा का है जहां गाटा संख्या 544 में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब सुंदरीकरण कार्य कराने के लिए चयनित किया गया।


 पर ब्लाक कर्मचारियों व प्रधान की मिलीभगत से मनरेगा मजदूरों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है ।


जबकि सभी ग्राम पंचायतों में मजदूरों द्वारा कार्य कराए जाने का शासनादेश है। पर ग्राम सभा महादेवा में प्रधान शोभाराम व ब्लॉक कर्मचारियों की सांठगांठ से रात में ट्रैक्टर लगाकर तालाब की खुदाई की जा रही है।


 जिससे ग्राम सभा के मजदूर जो कि वहां काम करके अपनी रोजी-रोटी और परिवार पालने के लिए दिन रात मेहनत करने को तैयार है ।


वही प्रधान शोभाराम द्वारा भ्रष्टाचार करके ट्रैक्टर से तालाब खुदवा कर मजदूरों के हकों का हनन किया जा रहा है एक तरफ जहां सरकार मनरेगा मजदूरों के लिए कई तरह की योजनाएं लाकर उनको रोजगार देना चाह रही है।


 वही ग्राम सभा में बैठे ग्राम प्रधान व ब्लॉक कर्मचारी मिलकर उनकी रोजी-रोटी छीनने में लगे हैं ।ग्राम सभा के मजदूरों से जब इस बारे में पूछा गया अमृत सरोवर योजना में तालाब सुन्दरीकरण कार्य क्या ट्रैक्टर से प्रधान द्वारा कराया जा रहा है तो नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने बताया प्रधान द्वारा ट्रैक्टर से खुदाई कराई जाती है और सुबह कुछ मजदूरों को लगाकर ट्रैक्टर का निशान हटवा दिया जाता है ।


जिसका लोगो द्वारा ट्रैक्टर चलते हुए वीडियो और फ़ोटो भी लिया गया। गांव के कुछ समाजसेवी व जनप्रतिनिधियों ने खंड विकास अधिकारी नवाबगंज व अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी से इस बाबत शिकायत की तो उन्होंने कहा मामला संज्ञान में आया है ।


जांच करा कर प्रधान के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।अब देखना है क्या शिकायत के बावजूद खंड विकास अधिकारी द्वारा भ्रष्टाचार पर रोक लग पाएगी और इस भ्रष्ट प्रधान पर कोई कार्यवाही होगी या अमृत सरोवर योजना भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे