Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:एंबुलेंस संचालन मे हो रहा फर्जीवाड़ा, पूरा मामला जानकर खिसक जायेगी पैरो तले जमीन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में विगत कई महीनों से सरकारी एंबुलेंस 102 तथा 108 के कर्मचारियों द्वारा फर्जीवाड़ा किए जाने की शिकायत लगातार मिल रही है । 

कई बार समाचार पत्रों में फर्जीवाड़ा की खबर भी प्रकाशित हो चुकी है, परंतु विभाग इन पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है । 

अब तो एंबुलेंस द्वारा तीर्थ यात्रा कराने का भी कार्य किया जाने लगा है । हालांकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी पूरे मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाई करने की बात कर रहे हैं । 


अब देखना होगा कि कार्रवाई कब और किस स्तर पर हो पा रही है ।


जानकारी के अनुसार 29 जून को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर में तैनात एंबुलेंस संख्या यूपी 32 ईजी 0972 अयोध्या में देखी गई । 


अयोध्या में मौजूद कुछ जागरूक नागरिकों ने एंबुलेंस का फोटो तथा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया, जिसके बाद विभाग में हड़कंप मचा गया । 


तहकीकात करने पर पता चला कि एंबुलेंस कर्मी खुद तथा अपने सहयोगियों को अयोध्या दर्शन कराने के लिए एंबुलेंस लेकर फर्जी तरीके से तुलसीपुर से अयोध्या गए हुए हैं । 


नाम ना छापने की शर्त पर विभागीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह सीएचसी तुलसीपुर की एंबुलेंस है । 


इस पर स्टाप नर्स कुंती जो नचौरा में डियूटी करतीं हैं, और एंबुलेंस स्टाप उदय भान एंबुलेंस चालक, ईएमटी आशीष मौर्या एवं शिवम् शर्मा तथााा कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं । 


यह लोग एंबुलेंस पर केस बना कर अयोध्या घूम रहे हैं । इसी प्रकार प्रत्येक दिन फर्जी केस दिखा कर सरकारी धन का बंदरबांट एंबुलेंस कर्मियों द्वारा कियाा जा रहा है । 


स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी आंख बंद किए हुए सब देख रहें हैं । सूत्र बताते हैं कि जिले में एंबुलेंस द्वारा प्रतिदिन 30/35 केस फर्जी दिखा कर सरकार को लाखों का रुपए का चूना लगाया जा है । 


जानकारों का मानना है कि फर्जी केस बनाकर एम्बुलेंस का पैसा हड़प करने में कर्मचारियों के साथ साथ नोडल एजेंसी जीवीके की भी संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है । 


पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार ने बताया कि सीएचसी तुलसीपुर में तैनात एंबुलेंस संख्या यूपी 32 ईजी 0972 फर्जी तरीके से अयोध्या ले जाई गई है, जिसकी जानकारी उन्हें प्राप्त हुई है । 


उन्होंने नोडल एजेंसी जीवीके को पत्र लिखकर निर्देशित किया है, कि संबंधित कर्मचारियों तत्काल हटाते हुए सरकारी धन का वसूली भी सुनिश्चित कराएं । 


उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस से संबंधित अन्य शिकायतों की भी जांच कराकर कार्यवाई की जाएगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे