Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विदेशी बैंकों में देश का जमा काला धन वापस लाने की सच्चाई उजागर करे मोदी सरकार:प्रमोद तिवारी



स्विटजरलैण्ड की बैंकों मे काला धन तथा अग्निपथ योजना को लेकर राज्यसभा सदस्य ने नोटिस के जरिए सरकार पर जबाबदेही के लिए बनाया है दबाव

गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा सांसद एवं केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने विदेशो मे जमा हुए काले धन की वापसी को लेकर मोदी सरकार से फौरन देश के सामने अब सच्चाई सामने लाये जाने पर जोर दिया है। 


श्री तिवारी ने सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि कडवी सच्चाई तो यह है कि विदेशी बैंकों से काला धन तो वापस नही आया बल्कि मोदी सरकार के राज में इन विदेशी बैंकों मे जमा काला धन कई गुना बढ़ जरूर गया है। 


शनिवार को नगर स्थित क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर प्रेस वार्ता में प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा सदस्य के रूप में उन्तीस जुलाई को स्विस बैंक मे भारतीयों की धनराशि मे हुई रिकार्ड बढोत्तरी के प्रकरण पर अपनी नोटिस का हवाला देते हुए बताया कि सभापति ने इसकी महत्वता को देखते हुए प्रथम नंबर पर इसे स्वीकार भी कर लिया है। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश अब केन्द्र की मोदी सरकार से विदेशी बैंको मे जमा काले धन को वापस लाने के उनके 2014 के चुनावो में किये गये बड़े बड़े दावे की सच्चाई भी जल्द जानना चाहता है। 


उन्होनें तंज भरे अंदाज मे कहा कि स्वयं पीएम मोदी ने उस समय यह भी दावे के साथ कहा था कि विदेशी में जमा यह काला धन सरकार मे बैठे लोगों का है या फिर उनके संरक्षण मे पलने वाले पूंजीपतियों का है। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सवाल उठाया कि अब सरकार बताये कि क्या यह धन सरकार मे बैठे लोगों का है या उनके संरक्षण मे पलने वाले पूंजीपतियों का है अथवा प्रमोद ने यह भी सवाल दागा कि स्थिति स्पष्ट होनी चाहिये कि कहीं यह काला धन देश से पलायन कर गये लोगों का तो नहीं है। 


बकौल प्रमोद तिवारी मोदी सरकार अपने इतने लम्बे कार्यकाल के बावजूद विदेशों से पैसा वापस लाने की कार्रवाई से तो बहुत दूर है बल्कि भारतीय फण्ड स्विस बैंक मे और जमा हो गये। 


उन्होनें स्विटजरलैण्ड के सेन्ट्रल बैंक की जारी वार्षिक रिर्पोट का भी वार्ता के दौरान हवाला देते हुए कहा कि भारतीय व्यक्तियों और फर्मो ने वर्ष 2021 में स्विस बैंकों मे तीस हजार पांच सौ करोड़ रूपये चौदह साल के रिकार्ड स्तर पर जमा किये हैं। 


उन्होंने आश्चर्य जताया कि स्विस बैंको मे भारतीयों का पैसा लगभग पचास प्रतिशत बढ़ा है और यह जमा राशि चार हजार आठ सौ करोड रूपये के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गयी है। 


वहीं अग्निपथ भर्ती योजना के प्रकरण पर भी राज्यसभा में अपनी दी गई नोटिस का हवाला देते हुए श्री तिवारी ने बताया कि आगामी एक अगस्त सोमवार को यह नोटिस भी चर्चा के लिए स्वीकार हुई है। 


श्री तिवारी ने सरकार की इस योजना को पूरी तरह अनुचित और भारतीय युवाओं के भविष्य के लिए धोखाधड़ी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस संसद मे चर्चा के दौरान मोदी सरकार से तत्काल इसकी वापसी की जबाबदेही भी सुनिश्चित कराने का तार्किक प्रयास करेगी। 


राज्यसभा के मानसून सत्र में प्रमोद तिवारी ने बढ़ती बेतहाशा मंहगाई के प्रकरण को भी उठाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और सरसों का तेल की कीमतो मे भारी बढोत्तरी के साथ खाद्य पदार्थो व छात्रो की किताबो सहित कई महत्वपूर्ण वस्तुओं पर पंाच प्रतिशत से अठारह प्रतिशत जीएसटी लगाकर बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कीमत बढ़ाने के लिए भी पूरी तरह जबाबदेह है। 


वार्ता के दौरान उन्होेनें प्रदेश मे इस समय अभूतपूर्व बिजली कटौती के साथ बिजली बिलों के बकाये के नाम पर आम आदमी के कनेक्शन काटे जाने और अवैध वसूली को भी दुर्भाग्यपूर्ण ठहराते हुए चिंताजनक कहा। 


श्री तिवारी ने अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में मोदी सरकार की लगातार जारी विफलता का जिक्र करते हुए कहा कि राजकीय घाटा भी जिस तरह से 3.5 लाख करोड यानि 21.2 फीसदी की बढोत्तरी को भी सरकार के लिए करारी असफलता ठहराया। 


इसके पूर्व प्रमोद तिवारी ने रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र के दौरे मे विभिन्न गांवो मे पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों से मुलाकात भी की। 


बाबा घुइसरनाथ धाम में दर्शन पूजन करते हुए राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने वेदान्त के विद्वान स्वामी करपात्री जी महराज की जन्मतिथि पर उनकी स्मृति को भी नमन किया। 


इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, दृगपाल यादव, सुधाकर पाण्डेय, गुडडू सिंह, संजय बघेल, रामबोध शुक्ल, केडी मिश्र, पप्पू तिवारी, छोटे लाल सरोज, पवन शुक्ल, त्रिभु तिवारी, श्रीकांत मिश्र, आचार्य राजेश मिश्र, महमूद आलम, आनन्द पाण्डेय आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे