Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज नगर पालिका के सीमा विस्तार व परिसीमन पर चेयरमैन प्रतिनिधि ने दर्ज कराई आपत्ति



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज नगर पालिका के सीमा विस्तार व परिसीमन के लिए शासन द्वारा जारी की गई अनन्तिम अधिसूचना के दौरान पूर्व चेयरमैन वर्तमान प्रतिनिधि शमीम अच्छन ने आपत्तियां दाखिल की है। 


आपत्तियों के मद्देनजर एसडीएम ने बैठक कर सुझाव साझा किया। नगर पालिका के सीमा विस्तार व परिसीमन को लेकर शासन के द्वारा अनंतिम अधिसूचना जारी की जा चुकी है। 


एसडीएम हीरालाल ने आपत्ति देने वाले लोगों के साथ बैठक किया। जिसमें अनंतिम अधिसूचना पर पूर्व चेयरमैन व वर्तमान चेयरमैन राजिया खातून के प्रतिनिधि शमीम अच्छन के द्वारा आपत्ति जताई गई है। 


बैठक में सपा के जिला उपाध्यक्ष फहीम अहमद उर्फ पप्पू के साथ दर्जनों लोग भी मौजूद रहे। 


आपत्ति में महत्वपूर्ण बिंदुओं को उप जिलाधिकारी के समक्ष रखा तथा मानक के अनुरूप परसीमन कराए जाने की मांग की। 


आपत्ति में कहा गया है कि सीमा विस्तार किया जाता है तो उसमें लगभग 15 करोड़ रुपये का व्यय होगा वहीं 5 लाख रुपये आय की भी संभावना नहीं होगी। 


नगर में शामिल करने के लिए चयनित ग्राम सभा में कुछ ग्राम सभाएं बाढ़ संभावित हैं, वहीं कुछ ऐसे ग्राम सभाएं हैं जहां पूर्णतया कृषि योग्य कार्य होता है, जो सीमा विस्तार व परिसीमन के मानक के विपरीत है। 


उप जिलाधिकारी हीरालाल के साथ बैठक के दौरान शमीम अच्छन ने कहा कि सीमा विस्तार कुनिष्ठा की भावना व राजनीतिक द्वेष के कारण किया जा रहा है। हालांकि सीमा विस्तार व परिसीमन को लेकर क्षेत्रीय लोगों से भी जानकारी ली गई, तो पता चला कि, परिसीमन अगर होता है तो नगर में मंडी समिति, पावर हाउस, डिग्री कॉलेज, मत्स्य शोध संस्थान, आश्रम पद्धति स्कूल, कस्तूरबा गांधी आवासीय बिल्डिंग के साथ कई महत्वपूर्ण संस्थाओं का विलय नगर के अंदर होगा। 


जिससे नगर पालिका के विकास में रफ्तार मिलेगी और नगरपालिका के आय में वृद्धि होने की भी संभावना बढ़ती नजर आएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे