Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समस्त कार्यालयों में प्रातः 8 बजे किया जायेगा ध्वजारोहण:जिलाधिकारी



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि 15 अगस्त 2022 को जनपद में 76वॉ स्वतंत्रता दिवस पूर्ण भव्यता के साथ मनाया जायेगा और विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। 


दिनांक 15 अगस्त को समस्त सरकारी/गैर सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, वाणिज्यिक/औद्योगिक प्रतिष्ठान आदि खुले रहेगें तथा इन स्थलों पर खादी निर्मित राष्ट्रध्वज सम्मान पूर्वक फहराया जायेगा। 


उन्होने बताया है कि आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत दिनांक 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जा रहा है। 


उन्होने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद में विविध कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। प्रातः 7 बजे से प्रातः 7.30 बजे तक क्रास कन्ट्री रेस आयोजित करायी जायेगी एवं विजेता को कलेक्ट्रेट में पुरस्कृत किया जायेगा। 


प्रातः 8 बजे कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जायेगा तथा झण्डा अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन होगा। 


कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित किया जायेगा। पूर्वान्ह 9.30 बजे से जिला अस्पताल एवं पूर्वान्ह 10 बजे से जिला कारागार में फल वितरित किया जायेगा। 


इसके अलावा पूर्वान्ह 10 बजे से ही जिला नेहरू युवा केन्द्र द्वारा एंजिल्स इण्टर कालेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। 


अपरान्ह 4 बजे हादीहाल में विचार गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी अवकाश पर नही रहेगा, अपरिहार्य परिस्थिति के अतिरिक्त यदि कोई अवकाश पर रहता है और कार्यक्रम में उपस्थित नही होता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे