Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:गाजे-बाजे के साथ धूम धाम से निकली बजरंगबली निशान शोभा यात्रा



रवि दुबे 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां बजरंगबली भक्त हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंगलवार को बजरंगबली निशान यात्रा सावन के महीने में धूमधाम से आयोजन किया गया।


गांव के विभिन्न स्थानों से शोभा यात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली गई। यात्रा में भक्तों ने मंत्रमुग्ध होकर नृत्य किया।

बाघराय थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा देवरी हरदो पट्टी में पिछले कई वर्षो से लगातार गांव में ही बने शिव मंदिर तथा  हनुमान मंदिर के चौखट पर बड़े धूम धाम से डीजे बैंड बाजे के साथ गांव के सभी ग्रामवासी गण निशान लेकर शोभायात्रा निकालते चले आ रहे हैं ।


हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी  मंगलवार को सभी ग्रामवासीगण एकत्र होकर जन सैलाब के साथ से बड़े भव्य तरीके से  देवरी हरदो पट्टी में  सुंदर लाल मास्टर के घर से पूरे गांव में भ्रमण करते हुए डीजे बैंड बाजे की धुन में हाथ में पवित्र निसान और झंडा लिए सभी भक्तों ने मंत्रमुग्ध होकर नाचते झूमते हुए तथा महिलाओं की टोली जिस मार्ग से गुजरी,लोग देखते रह गए। 


गांव में ही बने शिव मंदिर तथा श्री हनुमान मंदिर के चौखट पर भक्ति अर्चना के साथ पवित्र निसान चढ़ाकर के प्रसाद वितरण किया गया। 


इस कार्यक्रम के मौके पर सुंदर लाल मास्टर,और संजय सरोज का अहम रोल रहा। तथा ग्राम प्रधान कुंवर बहादुर सिंह,जनसत्ता दल सदस्य संजू सिंह,सालिक राम मिश्र,कृष्ण कुमार,बजरंग बहादुर, गुलाब सरोज,दिनेश यादव, दीपक विश्वकर्मा, दिनेश सरोज,नन्हे सरोज, रंजीत सरोज, कामता, राजाबाबू, अजय कुमार के साथ साथ महिलाएं व बहुत से ग्रामीण भी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे