Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:आजादी के अमृत महोसत्व के अवसर पर विशेष भोज में बच्चों को मिला मिला हलवा



कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:शासन के आदेशानुसार धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर,रमियाबेहड़ व धौरहरा के समस्त परिषदीय स्कूलों में आज से बच्चों को मध्यान भोजन के साथ साथ विशेष भोज खिलाने की भी शुरुआत हो गई।


विशेष भोज में आज बच्चों को हलवा खिलाया गया। जिसको खाकर बच्चों में जहां खुशी व्याप्त है वहीं अभिभावक भी खुश नजर आ रहे है।


शासन के आदेशों का अनुपालन करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय के द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार धौरहरा तहसील क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर के समस्त 171 विद्यालयों के साथ साथ धौरहरा व रमियाबेहड़ ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों में आज बच्चों के लिए विशेष भोज का आयोजन किया गया।


विशेष भोज में आज बच्चों को भोजन के साथ साथ हलवा भी परोसा गया। जिसको खाकर बच्चों में खुशी व्याप्त नजर आई। वहीं शासन के आदेशों के अनुपालन में हो रहे विशेष भोज की जानकारी पाकर विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावको ने भी खुशी व्यक्त की है।

इस दौरान ईसानगर के प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष लालता प्रसाद बाजपेई व मंत्री रमेश चंद्र नागर ने विशेष भोज का आयोजन करते हुए बताया कि शासन की यह पहल कारगर साबित हो रही है,विशेष भोज की जानकारी पाकर विद्यालयों में बच्चों की संख्या में बढोत्तरी होने के साथ बच्चो एवं अभिभावकों में खुशी देखी जा रही है। 



पकरिया व दुर्गापुर पड़री स्कूल में बच्चों ने निकाली विशाल तिरंगा यात्रा


ईसानगर ब्लॉक में विशेष भोज का लुप्त उठाकर बच्चों ने जोरशोर से विशाल तिरंगा यात्रा निकाली।  


इस दौरान पकरिया व उच्च प्राथमिक स्कूल कटौली एवं चंदवापुर स्कूल में हेड अध्यापक मनोज कुमार व लालता प्रसाद बाजपेई की अगुवाई में निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान बच्चों ने राष्ट्र भक्ति गीत गाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। 


इस दौरान बच्चो ने शहीदों को याद करते हुए आजादी दिलाने वाले अमर जवानों की याद में जयघोष के नारे लगाते हुए सभी से घर घर तिरंगा लगाने की अपील की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे