Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज के दरोगा पर महिलाओं और युवतियों की पिटाई करने का लगा आरोप। एसपी से की गई शिकायत



श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:नवाबगंज थाने पर तैनात एक उप निरीक्षक पर महिलाओं और युवतियों की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की गई है। 


तरबगंज थाने के गौहानी गाँव के पूरे मंहगी मजरे की रहने वाली महिला रानी पत्नी पवन कुमार उर्फ कन्हैया ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह रक्षाबंधन से दो दिन पहले अपने भाइयों को रक्षाबंधन बांधने के लिए अपने मायके थाना नवाबगंज के मंहगूपुर गाँव के सोनारन पुरवा गई थी और रक्षाबंधन बांधने के बाद वहीं रूकी हुई थी।


14 तारीख को दिन में करीब दो बजे पीड़िता के पिता और भाई खेत में सिंचाई कर रहे थे और एक भाई अमरनाथ घर पर था तभी उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह और कुछ सिपाही गाड़ी से आये और पंहुचते ही अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। 


उपनिरीक्षक ने पूछा कहां गये सभी लोग तो पीड़िता ने बताया कि सभी लोग खेत की सिंचाई कर रहे हैं और इतना कहकर पीड़िता घर के अंदर चली गई। 


पीड़िता का आरोप है कि उपनिरीक्षक और सिपाही घर में घुस आए और उसका बाल पकड़ कर घसीटते और मारते हुए बाहर खींच लाये और सभी लोगों ने लात मुक्का थप्पड़ और डंडों से उसे बुरी तरह मारा-पीटा। 


इसी बीच पीड़िता का भाई अमरनाथ और भतीजी मंशा देवी ने जब उसे बचाने का प्रयास किया तो उपनिरीक्षक ने उन्हें भी मारा पीटा। 


इस मौके पर गाँव के ही कृपाराम यादव पुत्र रघुनंदन और उनकी पत्नी गीता देवी खडी होकर पुलिस वालों से कह रहीं थी कि साहब इन लोगों को और मारो और जेल भेज दो। 


इसके बाद उपनिरीक्षक और सिपाही पीड़िता और उसके भाई अमरनाथ को थाने पर ले आए। 


पीडिता का आरोप है कि थाने पर भी कृपाराम के कहने पर उपनिरीक्षक के उसे द्वारा दुबारा मारपीटा गया और फर्जी लिखा-पढ़ी करके दोनों का चालान सीआरपीसी की धारा 107/116/151 के तहत कर दिया गया। 


पीडिता ने बताया कि घटना के दो दिन पूर्व कृपाराम पीड़िता के भाईयों की जमीन में जबरन खूंटा गाड रहे थे जिसकी शिकायत पीडिता के भाई पप्पू ने स्थानीय थाने पर की थी। 


जिसके प्रतिशोध में विपक्षी कृपाराम अपनी पंहुच और प्रभाव के दम पर पुलिस वालों को घर पर लाकर पीडिता, उसके भाई और भतीजी को पिटवाया गया है। 


विपक्षी द्वारा स्वयं भी जान से मार देने की धमकी भी दी गई है। पीडिता का आरोप है कि इस घटना की सूचना उसने स्थानीय थाने पर दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर चिकित्सकीय परीक्षण कराकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।


वहीं दूसरी तरफ पीड़िता कि बहन की सोनी यादव पत्नी धर्मेंद्र यादव ने भी उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह पर डंडे से मारने का आरोप लगाया है और पीड़ित की छोटी बहन सीमा पुत्री गंगाराम ने बताया कि उपनिरीक्षक ने उसे भी डंडे से मारा और सोने की अंगूठी भी छीन ली।


वहीं उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे