Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डॉलर के मुकाबले रूपये में गिरावट अर्थव्यवस्था को गंभीर चुनौती:प्रमोद तिवारी



राज्यसभा में सांसद प्रमोद तिवारी ने रूपये के अवमूल्यन पर दागा सवाल

गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रूपये की लगातार गिरावट पर सवाल उठाते हुए इसे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती करार दिया। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने शून्य काल में उठाए गये अपने सवाल में सरकार से पूछा कि वह बताये कि अमृत महोत्सव के समापन तक क्या डॉलर के मुकाबले भारतीय रूपया संभल जायेगा। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश अमृत महोत्सव मना रहा है और हम गर्व की बात कर रहे हैं, तो अमृत महोत्सव के दौर मे भी लगातार रूपये का हो रहा अवमूल्यन की जबाबदेही मोदी सरकार लेगी। 


श्री तिवारी ने वित्त मंत्री की तरफ सवाल उठाते हुए यह भी तंज कसा कि सन् 2013 में एक राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब डॉलर के मुकाबले रूपया गिरता है तो देश का मान सम्मान गिरता है। 


मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल द्वारा मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक श्री तिवारी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार बताये कि क्या अमृत महोत्सव के समाप्त होने तक डॉलर रूपये के मुकाबले प्रधानमंत्री जी की उम्र के नीचे आ जायेगा? 


प्रमोद तिवारी के इस सवाल पर विपक्ष लॉबी की तालियां भी गूंजती दिखी। 


हालांकि मोदी सरकार के बचाव में प्रमोद के सवाल के जबाब में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन मे प्रमोद तिवारी की वरिष्ठता का जिक्र करते हुए मौजूदा वित्तीय हालातों पर सरकार की ओर से स्थिति भी स्पष्ट करती दिखीं। 


प्रमोद तिवारी के राज्यसभा में उठाये गये सवाल को लेकर सदन में सत्ता एवं विपक्ष की लॉबी में जमकर हलचल का भी माहौल दिखा। 


वहीं राज्यसभा चैनल पर यहां कांग्रेस कैम्प कार्यालय पर कार्यवाही देख रहे कांग्रेसियों के चेहरे भी सांसद प्रमोद तिवारी के सवाल के साथ वित्त मंत्री के द्वारा भी सदन में उनकी वरिष्ठता का जिक्र करने से खिल उठे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे