Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-2 पर डीएम का चला हंटर



बीपी त्रिपाठी 

 गोण्डा। शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 


जिसमें तहसील करनैलगंज में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज द्वारा आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। 


तहसील करनैलगंज में कुल 103 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुये सभी प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये निर्देशित किये हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें। 


उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारिण कराना सुनिश्चित करें। 


साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, दाखिल खारिज, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली के अतिक्रमण को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें।शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। 


उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करें। 


जनसुनवाई के दौरान अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-2 को कड़ी फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।   


वहीं तहसील दिवस के अन्त में जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी को सख्त निर्देश दिए हैं कि यदि किसी अधिकारी के द्वारा शिकायतों में गलत आख्या/ रिपोर्ट लगाई गई तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी, तथा जन सुनवाई के दौरान संज्ञान में आया कि एक राजस्व निरीक्षक के द्वारा शिकायतों में गलत रिपोर्ट लगाई गई है, 


जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगाई साथ ही विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।


 इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उपनिदेशक कृषि शैलेंद्र कुमार शाही, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी लाल बहादुर, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे