Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नारीबेहड़ स्कूल में शिक्षकों द्वारा बनवाया गया रॉकेट लांचर बना आकर्षण का केंद्र



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी:आजादी के अमृत महोसत्व के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार बुधवार को ब्लॉक धौरहरा ईसानगर के लगभग सभी विद्यालयों में विशेष भोज के अंतिम दिन बच्चों को भोजन से पहले खीर खिलाई गई।


खीर खाकर बच्चों ने खुशी व्यक्त कर हर दिन ऐसा भोज मिलने की बात कही।

वहीं ईसानगर के प्राथमिक स्कूल जेठरा में आज बच्चों ने राष्ट्रभक्ति गीतों पर थिरकते हुए अमर शहीदों को याद कर उनको नमन किया। 


साथ ही नारीबेहड़ स्कूल में शिक्षकों द्वारा बनावाया गया सेटेलाइट लांचर रॉकेट लोगों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।


आजादी का अमृत महोसत्व के अंतर्गत बुधवार को क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को विशेष भोज के अंतिम दिन खीर खिलाई गई। 


खीर खाकर बच्चों ने खुशी व्यक्त करते हुए हर दिन विशेष भोज के मिलने की इच्छा जताई। इस दौरान कम्पोजिट विद्यालय मटरिया,पकरिया,दिलावलपुर व उच्च प्राथमिक स्कूल समैसा, कटौली, धुंधा कला, सरावल, खमरिया खुर्द, नारीबेहड़, रमनगरा, सुर्जनपुर, मिदनिया, उच्च प्राथमिक स्कूल लाखुन ,बेहटा, पकरिया, जेठरा, सिंगावर समेत अन्य स्कूलों में शिक्षकों ने बच्चों को पूरे मन से दूध मेवा युक्त खीर ख़िलाकर प्रतिदिन स्कूल आने की बात कही।


नारीबेहड़ स्कूल में शिक्षकों ने बनवाया रॉकेट लांचर,बना आकर्षण का केंद्र



ईसानगर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल नारीबेहड़ में शिक्षकों ने बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए स्कूल परिसर में सीमेंट गिट्टी से एक सेटेलाइट लांचर रॉकेट बनावकर आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर उनकी पूजा अर्चना शुरू कर बच्चों को उसके बारे में शिक्षा देने का कार्य शुरू कर दिया। 


जिसको देख बच्चों के साथ साथ गांव के अभिभावक व अन्य लोग शिक्षकों के इस कार्य को देख उनकी प्रसंशा शुरू कर दी है वहीं  उसके बारे में जानने में विधिवत जान भी रहे है। 


इस दौरान विद्यालय में तैनात इंचार्ज अध्यापक देशराज पाल व सहयोगी शिक्षक अरुण कुमार वर्मा,प्रशांत तिवारी व किरन कुमारी ने बताया कि जीएस एलवी को स्कूल परिसर में इस लिए बनवाया गया है ताकि बच्चों के साथ साथ गांव के लोग भी इसके बारे में विधिवत जान व समझ सके।


जेठरा स्कूल में राष्ट्रभक्ति गीतों पर थिरकते हुए बच्चों ने शहीदों को किया याद


आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर बुधवार को जेठरा प्राथमिक स्कूल में बच्चों ने राष्ट्रभक्ति गीतों पर थिरकते हुए आजादी के महान शहीदों को याद कर उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर याद किया। जिसको देख गांव के लोगों ने बच्चों के साथ साथ स्कूल में तैनात शिक्षक

राजतमणि, प्रदीप कुमार, अर्चना सिंह,तिनेन्द्र कुमार व मो हफ़ीज की तारीफ की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे