Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रियांशी ने बुलगारिया में फहराया परचम, MP की बेटी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक



श्याम त्रिपाठी 

इंदौर: मध्य प्रदेश खेल युवा कल्याण विभाग टीटी नगर भोपाल की कुश्ती एकेडमी में अभ्यासरत कुमारी प्रियांशी प्रजापत महिला पहलवान ने विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया ।


 बुल्गारिया के सोफिया शहर में दिनांक 15 से 21 अगस्त तक विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन चल रहा है।  प्रियांशी प्रजापति ने 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल विश्व अंडर-20 कुश्ती चैंपियनशिप में भारत का लोहा मनवाते हुए कांस्य पदक जीत लिया। 


इसी के साथ प्रियांशी मध्य प्रदेश की पहली महिला पहलवान बन गई जिन्होंने अंडर 20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता । 


प्रियांशी ने गुरुवार को 50 किग्रा में जापान की महिला पहलवान से सेमीफाइनल मुकाबला हारने के बाद की बाधा को पार करते हुए कांस्य पदक जीता। 


प्रियांशी ने पहले बाउट में कजाकिस्तान लौरा गणिक्याजा को 8 - 0 से हराया, उसके बाद यूक्रेन की ऐडा को 9-4 से पराजित किया । जबकि कांस्य पदक मुकाबले में उन्होंने मंगोलिया की मुंखाबाट को 12-4 से मात दी।


मध्य प्रदेश की प्रियांशी ने बुलगारिया में फहराया तिरंगा


मध्य प्रदेश कुश्ती के प्रेरणा स्रोत अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित कृपाशंकर पटेल ने प्रियांशी को उक्त उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए उन प्रशिक्षकों को भी बधाई दी जिनकी देखरेख में प्रियांशी ने यह उपलब्धि प्राप्त की।


कृपाशंकर ने प्रियांशी के पिता द्वारा की गयी तपस्या को याद करते हुए मध्य प्रदेश की इस बेटी द्वारा सराहनीय उपलब्धि पर उनके कोच मध्यप्रदेश शासन टीटी नगर कुश्ती एकेडमी के मुख्य कुश्ती प्रशिक्षक, द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महासिंह राव, नीलिमा बोरासी, विनय प्रजापत सहित सभी सहयोगी स्टार्स को बधाई व शुभकामनाएं दी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे