Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मंहगाई तथा बेरोजगारी के मुददे पर मोदी सरकार जनता के लिए निराशाजनक: प्रमोद तिवारी




राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान पर आक्रामक कांग्रेस सांसद ने पीएम से क्षमा मांगने पर दिया जो

वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर मंहगाई तथा बेरोजगारी को जरा सा भी काबू न कर पाने में अब तक की एक सबसे विफल और जनता के लिए निराशाजनक निरर्थक सरकार करार दिया है। 


वहीं कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार को आडे हाथों लेते हुए देश की आजादी की पचहत्तरवीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर जयपुर में आरएसएस द्वारा एक बार फिर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान के लिए भी कटघरे मे खड़ा करते हुए इसे सीधे तौर पर सोची समझी रणनीति का हिस्सा करार दिया है। 


बुधवार को नगर के शैल श्याम पैलेस में प्रेसवार्ता के दौरान सांसद प्रमोद तिवारी ने भाजपा की केन्द्र सरकार पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की गलत आर्थिक नीतियों से इस समय देश बर्बादी के कगार पर आ पहुंचा है। 


उन्होंने तीखे अंदाज मे कहा कि मंहगाई और बेरोजगारी रोज बढ़ रही है किन्तु पीएम मोदी का जनता की तकलीफों और परेशानियों से कोई मतलब नही रह गया है। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मोदी टैक्स का पर्याय ठहराते हुए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने दावा किया कि अड़तालिस सालों में बेरोजगारी और मंहगाई इतनी कभी नही बढ़ी जितनी आज बढ़कर जनता को एक जून की रोटी तक के लिए मोहताज बना रही है। 


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर आरएसएस के एक प्रचारक द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की घटिया और जहरीले बयान को भी प्रमोद तिवारी ने पूरे देश की भावना पर आघात ठहराया। 


उन्होनें पीएम मोदी को इस घटना की ओर इंगित करते हुए कहा कि पीएम ने लाल किले की प्राचीर से गांधी के अपमान पर देश से क्षमा नही मांगी और अब तक उनका मौन रहना यह साफ जता रहा है कि सब कुछ सोच समझकर उनकी रणनीति के तहत गांधी का अपमान किया गया है। 


प्रेसवार्ता के दौरान केंद्र सरकार पर आक्रामक होते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश की सरकारी बैंको का हजारों करोड़ रूपये का डिफाल्टर गौतम अडानी एशिया का सबसे अमीर आदमी बन जाता है। 


उन्होनें सवालिया अंदाज मे कहा कि यह कैसे हो सकता है कि बैंकों से हजारों करोड रूपये का कर्ज चुकता न करने वाला एक दिवालिया घोषित आदमी एशिया का सबसे बड़ा अमीर हो जाय और दूसरी तरफ सरकार का खजाना खाली हो जाता है। 


आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को इंगित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि यह चुनाव अरसठ प्रतिशत बनाम बत्तीस प्रतिशत होगा। 


बकौल प्रमोद तिवारी इसके तहत देश के अरसठ प्रतिशत लोग इस सरकार को सत्ता से बेदखल करने का अहम फैसला लेंगे। उन्होनें कहा कि मंहगाई व बेरोजगारी तथा रूपये के अवमूल्यन व राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में भी केन्द्र की बीजेपी सरकार की नाकामियों को संयुक्त विपक्ष न केवल मुददा बनाएगा बल्कि इसके लिए संयुक्त विपक्ष सरकार की हर ज्यादती के खिलाफ संसद से सड़क तक संघर्ष को और ताकतवर बनाने का भी काम करेगा। 


वार्ता के दौरान उन्होनें कहा कि देश में अब तो स्कूल जाने वाले बच्चों को रबर, पेन्सिल, कॉपी-किताब तक की खरीद पर जीएसटी की मार सहनी पड़ रही है। 


प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश में इतना दुर्भाग्यशाली क्षण कभी नही आया कि नन्हें-मुन्हों के दूध पर भी मोदी टैक्स का कहर आतंक बनकर टूट रहा है।  


तिवारी ने वार्ता के दौरान भाजपा को कश्मीरी पंडितों के मामले मे भी कटघरे मे खड़ा करते हुए कहा कि जब जब भाजपा केंद्र मे आती है घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ निर्दोषों पर जुल्म और ज्यादती बढ़ जाया करती है। 


श्री तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने विदेशी मुद्रा भण्डार मे जबरदस्त गिरावट भी सबसे निचले पायदान पर पहुंच गया है। 


उन्होनें स्विस बैंकों मे जमा काले धन को वापस लाने के पीएम मोदी के चुनावी नारे की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कड़वी सच्चाई तो यह है कि स्विस बैंको मे जमा रकम चौदह साल के उच्चतम स्तर पर आ पहुंची है। 


अग्निपथ भर्ती योजना को भी मोदी सरकार की अव्यवहारिक नीति करार देते हुए हमलावर सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश के युवाओं के भविष्य को देखते हुए इसे तत्काल वापस लेना चाहिये। 


वहीं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने उत्तर प्रदेश में गेहूं की पर्याप्त मात्रा मे खरीद न होने को किसानों के लिए दोहरा नुकसानदेह ठहराया। 


उन्होनें कहा कि एक तरफ तो किसानों के गेहूं की खरीद पूरी तरह नही हो पायी और दूसरी तरफ देश के भण्डारण क्षमता मे कमी हुई है। 


 तिवारी ने बिहार में हालिया सियासी घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि इससे भी यह साफ हुआ है कि भाजपा सहयोगी दलों से वायदाखिलाफी कर धोखा देती आ रही है। 


उन्होनें कहा कि बिहार की मौजूदा तस्वीर भाजपा के सहयोगी दलों के लिए प्रेरणा लेने का राजनैतिक घटनाक्रम है। 


वार्ता के दौरान पं. श्यामकिशोर शुक्ल, प्रतापगढ़ प्रभारी मुकुन्द तिवारी, डा. नीरज तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, शहर अध्यक्ष इरफान अली, बीके सिंह, रोहित शुक्ल, डा. प्रशांतदेव शुक्ल, कपिल द्विवेदी, नरसिंह प्रकाश मिश्र, सरोज कश्यप, महेन्द्र शुक्ल, प्रेमशंकर द्विवेदी, दानिश माबूद, उत्सवभूषण, वेदान्त तिवारी, देवीशंकर पाण्डेय, इन्द्रानंद तिवारी आदि रहे। 


इसके पूर्व नगर आगमन पर कांग्रेसियों को सांसद प्रमोद तिवारी का गर्मजोशी से स्वागत करते देखा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे