Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पेंशन में आधार प्रमाणीकरण की प्रक्रिया में कठिनाई होने पर दिव्यांगजन कार्यालय में करें सम्पर्क



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी सच्चिदानन्द तिवारी ने जनपद के समस्त दिव्यांगजनों को सूचित किया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उ0प्र0 लखनऊ द्वारा संचालित दिव्यांग भरण पोषण अनुदान (दिव्यांग पेंशन) तथा कुष्ठावस्था पेंशन योजनान्तर्गत समस्त दिव्यांगजनों को पेंशन में आधार प्रमाणीकरण दिनांक 15 सितम्बर 2022 तक अनिवार्य कर दिया गया है। 


आधार प्रमाणीकरण हेतु लाभार्थी द्वारा स्वयं या किसी साईबर कैफे, जनलोकवाणी केन्द्र के माध्यम से वेबपोर्टल पर उपलब्ध विकल्प में जाकर मोबाइल पर ओटीपी प्राप्त कर आधार प्रमाणीकरण की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते है। 


विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी व्यवस्था में यह सुविधा प्रदान की गयी है कि यदि लाभार्थी के आधार कार्ड व विभागीय डेटाबेस में कतिपय भिन्नतायें है, जिसके कारण प्रमाणीकरण प्रक्रिया पूर्ण नही हो रही है तो विभागीय डेटाबेस में युक्तियुक्त परिवर्तन कर प्रमाणीकरण की प्रक्रिया पूर्ण की जा सकती है। 


उन्होने यह भी बताया है कि दिव्यांगजनों द्वारा पेंशन में आधार प्रमाणीकरण की प्र्रक्रिया पूर्ण करते समय यदि कोई कठिनाई उत्पन्न होती है तो कार्यालय जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी विकास भवन प्रतापगढ़ कक्ष संख्या-25 में किसी भी कार्यालय में बैंक पासबुक, आधार कार्ड, दिव्यांग प्रमाण एवं मोबाइल नम्बर के साथ उपस्थित होकर आधार प्रमाणीकरण करा सकते है। दिव्यांगजन https://sspy-up.gov.in  वेबपोर्टल पर आधार प्रमाणीकरण करा सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे