Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: विभिन्न मांगों को लेकर विहिप ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन



राजू शुक्ला 

मनकापुर (गोंडा)। विहिप पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर की आवाज कम करवाने तथा कस्बा व ब्लाक क्षेत्र के प्रमुख मार्गों पर खुले में मांस-मछली बेचने वालों पर रोक लगाने की मांग की है।

 

 मंगलवार को विहिप प्रखंड अध्यक्ष महेश तिवारी व मंत्री वीर प्रताप सिंह के अगुवाई में जिला व प्रखंड के दर्जनों पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी आकाश सिंह को दो सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है।


जिसमे विगत माह में अदालत के आदेश पर प्रशासन द्वारा मस्जिदों के ऊपर एक से अधिक लगे लाउडस्पीकरों को उतरवाने तथा मानक के अनुसार आवाज को निर्धारित मानक के अनुसार करने का कार्य किया गया था।


मजूदा समय मे नियमो का पालन न करके आवाज को अधिक तीव्र कर दिया गया है।


जिससे बच्चों के पठन-पाठन में,मरीजों को तथा आम जनमानस को ध्वनि प्रदूषण का शिकार होना पड़ रहा है।जिस पर तत्काल रोक लगाई जाय।

 

खुले में सड़क के किनारे मटन,चिकन, मछली के विक्रय पर प्रतिबंध होने के बाउजूद भी क्षेत्र के मनकापुर-गोंडा मार्ग पर भिटौरा गांव के पास,मनकापुर-नाबगंज मार्ग पर कोतवाली के सामने,स्टेशन चौराहा के पास,मनकापुर-मछली गांव मार्ग पर बस स्टैंड के पास व आईटीआई तिराहा के पास,कस्बा-कर्बला मार्ग पर सेंट थॉमस स्कूल के पास व अन्य प्रमुख स्थानों पर सड़क के किनारे खुले में मांस-मछली का कारोबार हो रहा है।जिस पर तत्काल रोक लगाई जाय।


विहिप व बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि जनहित को देखते हुए उपरोक्त मामलों में अति शीघ्र कार्यवाई की जाय अन्यथा विहिप,बजरंग दल आंदोलन करने पर विवश होगा।


इस मौके पर जिला कार्याध्यक्ष जनार्दन सिंह, जिला मंत्री विजय प्रताप सिंह,जिला मीडिया प्रभारी राकेश पांडेय,जिला धर्म प्रसार प्रमुख विजय श्रीवास्तव,जिला उपाध्यक्ष सोनू सिंह व प्रखंड के विशाल शर्मा,दिवाकर सिंह,उमा शंकर तिवारी,सुनील कुमार त्रिपाठी, किंकर सिंह,श्रवण शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे