Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:स्कूल में उत्साह पूर्वक मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल में भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन उत्सव बहुत ही श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। विद्यालय में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण व राधा की वेशभूषा में आकर सुंदर नृत्य पेश किया। कार्यक्रम में शामिल बच्चे माही, रीत, सिमरन, प्रीति व निहारिका शामिल हुए ।


उत्सव के अंतर्गत विद्यालय के बच्चे बच्चियों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी,। साथ ही साथ सुशांत, अभिराज, श्रीहान, अंशुमान, आयंश, पार्थ पांडेय ने भी भाग लिया। चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें आराध्या शर्मा, शौर्य व अनन्या तिवारी ने सांत्वना पुरस्कार अर्जित किया। बच्चों ने नृत्य भी प्रस्तुत किए जिसमें प्रीति, सिद्धि, आकृति, महिमा तथा आराध्या के नृत्य मनमोहक रहे ।


 इसके साथ ही साथ क्लास एक के ऋषभ, गौरव व वंशिका वैष्णवी ने नाटक प्रस्तुत किया।वही अरिहंत शुक्ला, मृतंजय, श्रृष्टि, माही गुप्ता तथा माही पांडे ने मिलकर नंद बाबा व याशोदा मां के वेशभूषा को धारण करके जन्माष्टमी का उत्सव मनाया । इसके साथ साथ पार्थ पांडेय, सुशांत शुक्ला, कान्हा ने श्रीकृष्ण का रूप धारण करके उत्सव की शोभा बढ़ाई। 



स्कूल प्रबंधक डॉ. आशुतोष प्रसाद शुक्ला  ने सभी छात्रों को भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं और जीवन से अवगत कराया। डॉ. आशुतोष प्रसाद शुक्ला ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति बहुत विशाल है। हमें अपने देश की संस्कृति पर बहुत गर्व है, क्योंकि यहां पर बहुत से धर्म भाषाओं के लोग आपस में मिलजुल कर प्यार से रहते हैं और सभी त्योहारों को मिलजुल कर प्यार से मनाते हैं। 


इस अवसर पर स्कूल कि उप प्रधानाचार्य शिखा सिंह ने इस पावन उत्सव की सभी को बधाई दी। विद्यालय की कॉर्डिनेटर सोनाली तिवारी व अनुष्का पांडे ने कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्ररम के दौरान विद्यालय की शिक्षिकाएं  मनीषा सिंह, श्याम वासी, आतैना बनो, नेहा मिश्र, नेहा वर्म, मंजू, संध्या गुप्ता ,सरोजनी यादव, आराधना दुबे, अमिता पांडे, श्रृष्टि सोनी, प्रज्ञा, ज्योति, प्रिया, पूजा, आराधना व प्रतीक्षा मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे