Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:मिशन 2024 के मद्देनजर अपना दल एस ने शुरू किया सदस्यता अभियान ,एक करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य




 वेदव्यास

खबर प्रतापगढ़ से है जहां अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने मिशन 2024 के मद्देनजर आंदोलन की धरती प्रतापगढ़ से पार्टी की सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया,


मंडल के सदस्यता प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल को पार्टी की सदस्यता दिलायी श्रीमती पटेल ने कहा,  हमारे पूज्य पिताजी पार्टी के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल ने प्रतापगढ़ के कमेरों, वंचितों, पिछड़ों के हक़-हुक़ूक़ के लिए आजीवन संघर्ष किया।

विभिन्न दलों को छोड़ प्रदेश के कई प्रमुख नेताओं ने ली अपना दल एस की सदस्यता  तथा अपना दल (एस) ने एक करोड़ से ज्यादा सदस्य  बनाने का लक्ष्य  तय  किया है.

सदस्यता अभियान की शुरुआत भंगवा चुंगी स्थित एक सभागार में भारी भीड़ के बीच हुई.  


मुख्य अतिथि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य  व उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने समारोह  में मंडल  सदस्यता प्रभारी पूर्व सांसद नागेंद्र  पटेल  के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने  के बाद कहा कि  प्रतापगढ़  की धरती को अपना दल (एस) की जननी कहा जाये तो कोई गलत नहीं होगा,  क्योंकि इसी क्रान्तिकारी धरती ने अपना दल  को पहला विधायक दिया।  

सदस्यता अभियान के शुभारंभ के पश्चात अब प्रदेश के सभी 18 मंडलों में सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। इस बाबत पहले ही केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल  द्वारा 18 मंडलों के सदस्यता प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है। 


सभी मंडल  प्रभारियों को भी सदस्यता दिलाई गई.                                             इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि हमारे पूज्य पिताजी यश:कायी डॉ. सोनेलाल पटेल जी ने यहां के गरीबों, वंचितों, पिछड़ों व किसानों के हक़ हुक़ूक़ के लिए आजीवन संघर्ष किया। 


इसलिए आज हमने पार्टी की सदस्यता अभियान का शुभारंभ भी प्रतापगढ़ की आंदोलनकारी धरती से करने का फैसला किया है। 


श्रीमती पटेल ने अपना दल एस को राज्यस्तरीय पार्टी की मान्यता मिलने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए  कहा कि पार्टी अब प्रदेश की तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है।


 ऐसे में हमारी ताकत बढ़ने के साथ साथ हमारी जनता के प्रति जवाबदेही भी ज्यादा बढ़ गई है। अब प्रदेश की जनता हमसे ज्यादा उम्मीद रखेगी। ऐसे में हम सभी को और मेहनत करनी होगी। 


हमें 2024 के मद्देनजर 24 घंटे मेहनत करने की जरूरत है, तभी हम 2024 में सफल होंगे।केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल के कहा कि पार्टी को राज्यस्तरीय मान्यता मिलने के बाद अब हमें पार्टी को बूथ स्तर से फिर से पुनर्गठित करना है। 


इसके लिए हम सभी को जमीन पर उतरने की जरूरत है। अगले दो महीने तक चलने वाले सदस्यता अभियान कार्यक्रम में मैं स्वयं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाऊँगी और अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति को पार्टी से जोड़ने का कार्य करूंगी। 


उन्होंने कहा कि अगले दो महीने के अंतर्गत जोन अध्यक्ष से लेकर विधानसभा अध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष सहित संगठन के सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। यह प्रक्रिया अक्टूबर महीने तक पूरी कर ली जाएगी। 


इसके बाद पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने पार्टी के संगठन की मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हैं। 


उनके लिए हमारे आवास का दरवाजा 24 घंटे खुला रहेगा। इस मौके पर प्रयागराज मंडल के सदस्यता प्रभारी एवं पूर्व सांसद नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल एवं प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने भी जनसभा को संबोधित किया। 


राजकुमार पाल ने कहा कि प्रतापगढ़ की धरती अपना दल एस के लिए सदैव उपजाऊ रही है और आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश के सभी गांवों में जाएंगे और लोगों को पार्टी के विचारों व नीतियों से अवगत कराते हुए उन्हें केसरिया-नीला झंडा के परचम तले लाया जाएगा।


मिशन 2024 के लिए 24 घंटे काम करने की जरूरत है: केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने 2024 की सफलता के लिए कार्यकर्ताओं को 24 घंटे मेहनत करने का मंत्र दिया है। 


उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में वृहद रूप से सदस्यता अभियान को आज से चलाया जाएगा एवं सभी जनपदों के तुलनात्मक आंकड़ों के आधार पर जिलाध्यक्षों का परफार्मेंश रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा।                 

        

जातीय जनगणना व पिछड़ा वर्ग मंत्रालय गठन की मांग निरंतर जारी रहेगी:                                       

इस मौके पर श्रीमती पटेल ने कहा कि पार्टी समाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को निरंतर उठाती रहेगी। हमारी पार्टी अपना दल (एस) लंबे समय से जातीय जनगणना की मांग कर रही है। 


इसके अलावा अल्पसंख्यक मंत्रालय की तर्ज पर अन्य पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन हो। लोकतंत्र के प्रमुख स्तंभ न्यायपालिका में निचली अदालतों से लेकर उच्चतम न्यायालय तक में न्यायाधीश की कुर्सी तक समाज के हर वर्ग के बच्चे को पहुंचाने का अवसर मिले। 


इसके लिए अखिल भारतीय न्यायिक सेवा आयोग का गठन हो।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रतापगढ़ सदर के पूर्व विधायक राजकुमार पाल ने तथा संचालन कार्यवाहक राष्ट्रीय सचिव केके पटेल ने किया।इस अवसर पर विभिन्न दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं ने अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की।


 पार्टी ग्रहण करने वाले नेताओं को अपना दल एस का पटका पहना कर सदस्यता दिलायी गई। 


पार्टी में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में देवरिया से पूर्व सांसद देवी सिंह के पुत्र एवं रालोद के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री पीयूष कुमार सिंह उर्फ लोहा सिंह, वाराणसी निवासी सपा की महिला मंच की प्रदेश सचिव कुसुम प्रजापति, गाज़ियाबाद निवासी भारतीय खाद्य निगम के पूर्व सलाहकार हरिओम, जौनपुर जफराबाद से बसपा के पूर्व प्रत्याशी डॉ संतोष मिश्रा, रायबरेली से सपा के जिला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा मो. अली, प्रयागराज से एआईएमआईएम के नगर महासचिव सैयद फ़ज़ल फकरी, जौनपुर से समाजसेवी राघवेंद्र कुमार पाल सहित दो दर्जन से अधिक महत्वपूर्ण लोगों ने विभिन्न विपक्षी पार्टियों को छोड़कर  अपना दल एस की सदस्यता ग्रहण की।


इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री  आशीष पटेल, विधानमंडल दल के नेता रामनिवास वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह, अवध नरेश वर्मा, पूर्व सांसद नागेंद्र  प्रताप सिंह पटेल, डॉ.जमुना प्रसाद सरोज, पूर्व मंत्री एवं विधायक जय कुमार सिंह जैकी, विधायक डॉ.सुनील पटेल, विधायक डॉ.आरके पटेल, विधायक जीत लाल पटेल, विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी, विधायक डॉ वाचस्पति, विधायक डॉ सुरभि, विधायक डॉ रश्मि आर्या, डॉ सरोज कुरील, विधायक डॉ आरके पटेल, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव (मुख्यालय) मुन्नर प्रजापति, राजेश पटेल बुलबुल, तेजबली सिंह, निवर्तमान दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा वर्मा, सलाहकार समिति के सदस्य जवाहर लाल पटेल, राजेंद्र प्रसाद पाल, कौशल सिंह, युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष विजय चौरसिया, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल, विधि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक चौबे, अनिता पटेल,  गिरजेश पटेल, निवर्तमान दर्जा प्राप्त मंत्री रामलखन पटेल, महिला मंच की प्रदेश सचिव शिखा सिंह, नंद किशोर पटेल, युवा मंच के प्रदेश महासचिव संजीव सिंह राठौर, मिथिलेश सिंह पटेल प्रज्ञा सिंह, त्रिलोकी नाथ पांडे, राम सिंह, परमानंद मिश्र, कुशाग्र श्रीवास्तव, अरविंद सिंह पटेल, डॉ अमित पटेल, लख्खू चौधरी, सुरेश सिंह, पप्पू भाई, ओम प्रकाश पटेल, राजकुमार पटेल, अनारकली चौधरी, संजीव तिवारी केके सिंह, डॉ हरिशंकर पुष्पा कर ,विनय पटेल पवन पटवा, लल्लू पटेल, जीत लाल पटेल, लाल बहादुर पटेल, चंद्रभान पटेल ,प्रमोद पटेल ,आनंद पटेल,मुन्ना पाल उमेश चंद सरोज , बी.एल.पासी ,डॉ विजय सिंह, हजारी प्रसाद पटेल ,अरुण कुमार पाल ,कमलेश विश्वकर्मा  श्रवण शुक्ला, बृजेश पाल, अशोक पाल सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे