Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:परिषदीय विद्यालयों मे एमडीएम के खाता संचालन पर बीएसए हुए सख्त, पत्र को लेकर मचा हडकंप



आलोक शुक्ला 

लालगंज, प्रतापगढ़। परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम खातों के संचालन प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष के साथ कराए जाने को लेकर बीएसए ने कडी नाराजगी जतायी है। 


जिले के बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने खण्ड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर हर कीमत पर ग्राम पंचायतों के गठन के बाद एमडीएम खातों का संचालन प्रधानाध्यापक एवं प्रधान के संयुक्त हस्ताक्षर से ही कराए जाने के निर्देश दिये है। 


सोमवार को बीएसए का पत्र यहां पहुंचने से परिषदीय विद्यालयों मे हडकंप का माहौल दिखा। बीएसए ने पत्र में कहा है कि किसी भी विद्यालय मे एमडीएम खातो का संचालन एसएमसी अध्यक्ष के साथ नहीं संचालित कराया जाना चाहिए। 

उन्होने खण्ड शिक्षा अधिकारियो को आगाह किया है कि यदि एमडीएम खाते के संचालन मे नियम के विपरीत शिकायत मिली तो सम्बन्धित प्रधानाध्यापक अथवा प्रभारी प्रधानाध्यापक के विरूद्ध कडी कार्रवाई की जाएगी। 


खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर यादव ने स्पष्ट किया है कि विद्यालयों के खातों का बैंको के अभिलेखों के जरिए परीक्षण कर बीएसए को शीघ्र रिर्पोट भेजी जाएगी। 


बीएसए के एमडीएम खातों के संचालन को लेकर तल्ख तेवर की यहां परिषदीय विद्यालयों के साथ बीआरसी केंद्र पर शिक्षकों मे चर्चा भी सरगर्मी मे दिखी। 


वहीं पत्र को लेकर परिषदीय विद्यालयों मे हडकंप का माहौल भी बना हुआ देखा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे