Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जीएम ने प्लेटफार्म का किया औचक निरीक्षण प्लेटफार्म की दुर्दशा पर अधिकारियों की लगाई फटकार



गौरव तिवारी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण करने आए रेल महाप्रबंधक एनआर नई दिल्ली आशुतोष गंगल कंप्लेन बुक देखकर नाराज हो गए। 


उसमें यात्रियों की शिकायतों की जांच न करके उसकी लीपापोती की गई थी। जीएम ने सख्त लहजे में कहा है कि सुविधाओं को बढ़ाने का निर्देश दिया है। 


यात्रियों की शिकायतों की पहले जांच करके उस से लखनऊ जाते समय जीएम स्पेशल ट्रेन पर कार्रवाई की जाय। उसके बाद सुलह समझौते पर आए थे। उनके साथ डीआरएम वाली बात होनी चाहिए। 


उन्होंने स्टेशन अधीक्षक अधिकारियों को टीम थी। निरीक्षण से इसका जवाब मांगा है। जीएम प्लेटफॉर्म की जीएम ने शिकायत पुस्तिका को देखा दुर्दशा से काफी नाराज दिखे। इसके लिए उन्होंने गए। 


उसमें वाणिज्य विभाग के कर्मचारी जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। बोले ने शिकायत की थी। बाद में उसने की प्लेटफॉर्म का जल्द विस्तार किया जाए। शिकायत वापस भी ले ली थी। 


जीएम जिससे यात्रियों को आने जानें में दिक्कत न होने के जिम्मेदार अधिकारियों का खेल समझते पाएं। जगेसरगंज स्टेशन के पास रास्ते की मांग नहीं लगी। 


उन्होंने पूछा यात्री की शिकायत कर रहे ग्रामीणों और किसान यूनियन के नेता कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसका जवाब जीएम से मिले उन्हें समस्या बताई। जिसका 

निस्तारण करने का भरोसा डीआरएम ने दिया है। 

इस दौरान वेटिंग हाल और सर्कुलेटिंग एरिया का भी निरीक्षण अधिकारियों ने किया। उन्होंने यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का निर्देश दिया है बनारस से लखनऊ जाते समय जीएम स्पेशल ट्रेन से यहां पर आए थे उनके साथ डीआरएम और अधिकारियों की टीम थी निरीक्षण के दौरान जीएम ने शिकायत पुस्तिका को  देखा तो चौक गए ।


उसमें वाणिज्य विभाग के कर्मचारी की यात्री ने शिकायत की थी बाद में उसने अपनी शिकायत वापस भी ले ली थी जीएम को यहां के जिम्मेदार अधिकारियों का खेल समझते देर नहीं लगी।


 उन्होंने पूछा यात्री की शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई इसका जवाब किसी के पास नहीं था। हालाकी डीआरएम को बताया गया की कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है ।


इस मौके पर मेंस यूनियन के शाखा मंत्री अनिल कुमार शुक्ला के नेतृत्व में कर्मचारी समस्याओं को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया गया जिसमें पार्सल पोर्टर द्वारा कामना करने को शिकायत भी की गई है ।


इस मौके पर मनीष पांडे बीके तिवारी बबीता पांडे समेत कई नेता मौजूद थे। एसएस शमीम ने जीएम का स्वागत किया निरीक्षण के दौरान ए डी ई एन डोरीलाल आरपीएफ इंस्पेक्टर सी पी मिश्रा, जीआरपी एसओ अवनीश कुमार, सुपरवाइजर भरत यादव,आर के गुप्ता सीआईडी, सीआरएस और सीएआई समेत कई कर्मचारी अधिकारी मुस्तैद थे 10 मिनट ठहराव के बाद ट्रेन चिलबिला स्टेशन की तरफ रवाना हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे