Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस देश को एकजुट कर मोदी सरकार की असफलताओं पर खड़ा करेगी संघर्ष:प्रमोद तिवारी



कांग्रेस सांसद प्रमोद ने मंहगाई, बेरोजगारी तथा राष्ट्रीय विकास व सुरक्षा पर केन्द्र की कमजोरी पर बोला जोरदार हमला 

 गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। कांग्रेस के राज्य सभा सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने देश मे कमरतोड मंहगाई को नियंत्रित करने में मोदी सरकार पर विफलता को लेकर कडा हमला बोला है। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार चंद पूंजीपतियों का ही हित साधने के चक्कर मे जनता को राहत देने के लिए कतई तैयार नही दिख रही है। 


कांग्रेस सांसद ने मंहगाई तथा बेरोजगारी व महिला असुरक्षा एवं राष्ट्रीय सम्प्रभुता के क्षेत्र में केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी संघर्ष का भी ऐलान किया है। 


इसके तहत एमपी प्रमोद तिवारी ने आगामी सात सितंबर से शुरू हो रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान केंद्र सरकार के सभी मुद्दों की असफलताओं को उजागर कर देश की जनता के सामने सच्चाई रखे जाने की बात कही है। 


सांसद प्रमोद तिवारी ने सोमवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी बयान कर मीडिया को बताया कि पिछले आठ सालों में मंहगाई, बेरोजगारी, सामाजिक तनाव व ध्वस्त होती संस्थाओं आदि मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। 


बकौल प्रमोद तिवारी इसके तहत एक सौ पचास दिनों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक साढ़े तीन हजार किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए लाखों भारतीयों को केंद्र सरकार की असफलाताओं के प्रति जागरूक किया जाएगा। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि यात्रा का मकसद सभी भारतीयों को देश की सुरक्षा एवं विकास की बहाली व सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ एकजुट करना है। 


उन्होने कहा कि देश की आर्थिक स्थित बहुत खराब हो गई है। अमीर और अमीर होता जा रहा है, दूसरी ओर गरीब आसमान छूती महंगाई व बेरोजगारी से दोहरी मार से और गरीब हो रहा है। 


सांसद ने कहा कि सामाजिक तौर पर देश की जनता को तरह तरह के हथकंडे अपनाकर जाति, धर्म, भाषा व खानपान के आधार पर बांटा जा रहा है। 


एक-दूसरे से आपस में लड़ाने के लिए नए-नए खडयंत्र रचे जा रहे हैं। श्री तिवारी ने कहा है कि महिला अपराध के चलते असुरक्षा बढ़ती जा रही है। उन्होने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सामाजिक विभाजन कर हमारी एकता को कमजोर कर रही है। 


श्री तिवारी ने कहा कि यात्रा के माध्यम से चीन द्वारा लद्दाख में दो हजार वर्ग किलोमीटर अवैध कब्जा करने व सत्तर सालों मे अर्जित की गई देश की संपत्तियों का पूंजीपतियों को बेचने पर भी केंद्र सरकार की करतूत उजागर की जाएगी। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर राजनैतिक तानाशाही का भी देश मे माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय देश के मुददो पर सरकार से जबाबदेही की बात करने वालों की आवाज सरकारी एजेन्सियों का दुरूपयोग कर दबाया जा रहा है। 


उन्होनें कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकतंत्र की पवित्र संस्था संसद तथा मीडिया जैसी संस्थाओं मे भी रोजमर्रा की समस्याओं और जरूरतों पर चर्चा तक करने पर मनाही का माहौल बनाया जा रहा है। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि विकास के लिए संघीय ढांचे की सुचिता से हटकर केंद्र में राज्य के हिस्से के राजस्व की बकाया रकम तक समय पर नही दे रहा है। 


इससे राज्यों का स्वयं का आधारभूत विकास का ढांचा कमजोर पड़ रहा है। श्री तिवारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दमन से बेपरवाह होकर देश को बेरोजगारी तथा मंहगाई व असुरक्षा के माहौल से बाहर निकालने के लिए देश के हर कोने में भारत जोड़ो के तहत संघर्ष का बिगुल मजबूती से बजायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे