Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर सीएचसी का सांसद के निरीक्षण के बाद पहुंची सीएमओ, कई कर्मचारियों पर गिरी गाज, दो का स्थानांतरण




गोण्डा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों के बीच छिड़ी वर्चस्व की जंग को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन की बात से स्वास्थ्य केंद्र की पूरी व्यवस्था चरमरा गई है। 



स्वास्थ्य केंद्र के अव्यवस्थाओं को लेकर सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने सीएचसी का निरीक्षण कर सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई। जिस के तत्काल बाद सीएमओ ने सीएससी पहुंचकर कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाई किया है।


जिले के मनकापुर सीएचसी पर वर्षों से डॉक्टरों के बीच छिड़ी वर्चस्व की लड़ाई अब सड़क पर आ जाने के बाद सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने सोमवार की सुबह सीएचसी का निरीक्षण कर अपने गृह सीएचसी की अव्यवस्थाओं को देखकर दंग रह गए। 


उन्होंने फोन कर सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई। इसके तत्काल बाद सीएमओ डॉ रश्मि वर्मा ने मौके पर पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। सीएमओ के निरीक्षण में स्वास्थ्य केंद्र पर खामियां ही खामियां नजर आई। 


इस संबंध में सीएमओ डॉ रश्मि वर्मा ने बताया कि उनके द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आज निरीक्षण किया गया। वहां पर डॉक्टरों के बीच चल रहे विवाद को लेकर दो चिकित्सकों का स्थानांतरण किया गया है। इसके साथ ही साथ बीते 2 अगस्त को सभी हड़ताली कर्मचारियों के वेतन रोकने के साथ-साथ कुछ कर्मचारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। 


हालांकि मीडिया के सवालों से सीएमओ बचती रही। उन्होंने अपनी सारी कार्यवाही को गोलमाल में बताया यहां तक की डॉक्टरों का नाम भी सार्वजनिक नहीं किया कि किसका स्थानांतरण किया गया है। जिससे सीएमओ की कार्यवाही भी संदेह के घेरे में है।


सांसद बोले गृह निवास के सीएचसी की यह व्यवस्था तो अन्य का क्या होगा हाल


 भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिह उर्फ राजा भैय्या दोपहर को अपने लाव-लस्कर के साथ सीएचसी पहुंच कर प्रसव कक्ष,शौचालय,ओपीडी आदि देखा और प्रसव के दौरान आने वाली महिलाओ के लिये बने शौचालय एक साल से चोक रहने व शौचालय में लाइट व्यवस्था न होने पर प्रभारी अधीक्षक दिनेश कुमार भास्कर की जमकर क्लास लगाई। 


 मुख्य चिकित्साधिकारी से फोन पर वार्त्ता करते हुए कहा कि मेरे गृह निवास के सीयचसी का यह अव्यवस्था है।तो जिले की अन्य सीएचसी का क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि बात यहां तक आ गई कि स्वस्थ कार्मियो का धरना-प्रदर्शन मेरे ही घर होना शुरू हो गया। 


कहा की प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मिल कर सीएचसी में व्याप्त भष्टाचार से अवगत कराऊगां।महिला डाक्टर सुषमा त्रिवेदी जब से सीएचसी पर आयी है। तब से एक भी सीजर आपरेशन नही हुआ है। 


रजिस्टर निल जा रहा है। सांसद के तेवर देख सीएमओ ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बड़ी कार्यवाही किया है। लेकिन सबकुछ गोलमाल रखा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे