Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के कैरातीपुरवा मे घाघरा नदी ने शुरू किया कटान,आधा दर्जन लोगों के घरों को लिया आगोश में,ग्रामीण स्वयं का घर तोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को विवश



                    अपने हाथो अपना घर तोड़ते बाढ़ पीड़ित


कमलेश

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र के नारीबेहड़ गांव मे घाघरा नदी का कटान अभी थमा भी नहीं था,कि रविवार को कैरातीपुरवा ग्राम पंचायत में कई घरों को घाघरा नदी ने काटकर ग्रामीणों में दहशत फैला दी है। 



नदी का रुख देखकर ग्रामीण स्वयं का घर तोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने को विवश है। वहीं नदी के रुख को बदलने के लिए बाढ़ खंड के द्वारा किए जा रहे प्रयास नाकाम साबित हो रहे है।


धौरहरा के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के नारीबेहड़ में घाघरा नदी का कटान अभी थमा भी नहीं था कि रविवार को घाघरा नदी ने ग्राम पंचायत कैरातीपुरवा के मजरा बंशीबेली में कटान करते हुए हरिशंकर, अखिलेश, हरिनाम, अरविंद, विनोद, श्यामबिहारी, मुन्नू ,सुर्जलाल, मुखलाल व मनमोहन के घरों को अपने आगोश में ले लिया ।


जिसको देखकर अन्य ग्रामीणों ने अपने स्वयं के मकानों को तोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने को विवश हो गए है। 


इस बाबत ग्रामीण दिलीप कुमार ने बताया कि रविवार को उक्त लोगों के घरों को नदी ने कटान कर कटान में तेजी जारी रखे हुए है। इसी तरह से कटान होता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब बंशीबेली गांव का नामोनिशान मिटने में देर नहीं लगेगी। 


साथ ही दिलीप कुमार ने बताया कि बाड़खण्ड द्वारा कटान रोकने के किये जा रहे प्रयास प्रयाप्त नहीं है। नदी के आगे बचाव कार्य नाकाम साबित हो रहा है।


वही इस बाबत बाढ़ खंड शारदानगर के एई एच आर वर्मा ने बताया कि कटान रोकने के लिए बाढ़ खण्ड द्वारा काम करवाकर कटान रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad