Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ में रक्तदान संस्थान ने किया महिला इकाई का गठन



विनोद कुमार 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां रक्तदान संस्थान के द्वारा जनपद में महिला इकाई का जिला कमेटी का मनोनयन कार्यकारिणी की बैठक करके संपन्न कराया गया।


जिसमें मंडल प्रयागराज की प्रभारी का दायित्व पिंकी कुसुम दयाल को सौंपा गया। प्रमिला शुक्ला को संस्थान की जिलाध्यक्ष सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया।

संगीता गुप्ता को जिला सचिव, एवं चार महिलाओं को क्रमशः मिथिलेश सिंह, रितु सिंह, सारिका केसरवानी, मंजुलिका श्रीवास्तव जिला उपाध्यक्ष सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया।

माधुरी पांडेय, रामेश्वरी चौरसिया (लाडो), निशा प्रसाद, को जिला कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया। 


निर्मल पांडेय ने कहा कि हमें पूर्ण आशा और विश्वास है कि हमारी महिला टीम प्रतापगढ़ में अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ करेगी। 


जिलाध्यक्ष प्रमिला शुक्ला ने कहा कि हमारी टीम पूरी सक्रियता से संस्थान के नियमों के अनुरूप जनसेवार्थ पूरी तन्मयता के साथ निष्ठा व ईमानदारी पूर्वक कार्य करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।


 इसी क्रम में संस्थान के कार्यों से प्रेरित होकर के नवनीत कुमार मिश्रा उम्र 27 वर्ष, निवासी सगरा,मीरा भवन प्रतापगढ़ ने जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के रक्त कोष में जाकर स्वैच्छिक रक्तदान किया। 


संस्थाध्यक्ष ने रक्तदाता नवनीत को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और कहा कि हमें आप जैसे रक्त दाताओं पर गर्व है जो अपने आप रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।


 इसी क्रम में संस्थान के प्रमुख सहयोगी एवं सदर विधायक के प्रतिनिधि अरुण मौर्या की सूचना पर आनंद हॉस्पिटल प्रयागराज में भर्ती मरीज जानकी देवी उम्र 36 वर्ष निवासी चिलबिला सदर प्रतापगढ़ जो डेंगू से ग्रसित हैं, रक्त समूह एबी पॉजिटिव है, सूचना मिलने पर रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय द्वारा उक्त मरीज के इलाज हेतु टीबी सप्रू हॉस्पिटल प्रयागराज के रक्त कोष के माध्यम से दो यूनिट प्लेटलेट्स संस्थान द्वारा उपलब्ध करवाया गया। परिजनों ने संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया।


 इसी क्रम में सूचना मिलने पर प्रतापगढ़ के रूमा हॉस्पिटल में भर्ती मरीज राम सहाय शुक्ला उम्र 84 वर्ष निवासी पुरे भैया, पूरे माधव सिंह, अंतू प्रतापगढ़ जो एनीमिक है उनके उपचार हेतु एक यूनिट रक्त जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के रक्त कोष द्वारा डोनर के अभाव में रक्तदाता कार्ड देकर उपलब्ध करवाया गया। परिजनों ने संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया।


 आज के इस मौके पर निर्मल पांडेय, नवनीत मिश्रा, आर डी पांडेय, पवन नंदन भट्ट, अजय यादव अरविंद कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे