Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुबौलिया मे कटान पीड़ित परिवार का आय व निवास जारी करने का लेखपाल ने मांगा पैसा

 




सुनील उपाध्याय 

दुबौलिया.बस्ती। जिले के दुबौलिया विकास खंड अंतर्गत आराजी डूही धर्मूपुर मुस्ताहकम ग्राम पंचायत मे एक कटान पीड़ित परिवार को आय वा निवास जारी कराने के लिए देना पड़ेगा पैसा । यदि पैसा नहीं दिया तो नहीं जारी होगा आय वा निवास प्रमाण पत्र । पीड़ित परिवार ने लगाया लेखपाल पर पैसा मांगने का आरोप।


 जानकारी के अनुसार बता दें कि उक्त विकासखंड निवासी राजेंद्र ने बताया कि हम अपने परिवार के साथ पिछले सात महीने से अपने परिवार के साथ आराजी डूही धर्मूपुर मुस्ताहकम ग्राम पंचायत मे छप्पर डालकर निवास कर रहे हैं और हमने अपने बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए आय व निवास जारी कराने के लिए आवेदन किया था जिस पर लेखपाल द्वारा यहा का निवासी ना होने का कह कर आवेदन को रद्द कर दिया गया।


 हमने निवेदन किया तो लेकपाल द्वारा पैसे का डिमांड किया जाने लगा जो कि मैं पैसा देने में असमर्थ हूं मैं मेरा पूरा परिवार घाघरा नदी कि त्रासदी कटान से पीड़ित है जो कि मेरा घर देवारागंग बरार में था जो घाघरा नदी की धारा में विलीन हो चुका है मैंने उक्त ग्राम पंचायत मे आठ माह पहिले से जमीन खरीद कर पिछले सात माह से छप्पर डालकर रहा हूं मुझे अभी तक सरकार की तरफ से कोई लाभ नहीं मिला है यदि मैंने एक आवेदन किया तो उसमें भी पैसा मांगा जा रहा है। 


इस संदर्भ में हल्का लेखपाल से बातचीत किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है राजेंद्र उक्त गांव पंचायत का निवासी ना होने के कारण निवास नहीं जारी किया गया है।राजेंद्र अभी दो-तीन महीने से यहां रह रहा है जब उसका 6 महीना पूरा होगा तो निवास जारी किया जाएगा।


 इस विषय पर उप जिला अधिकारी हरैया गुलाबचंद से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे