Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:शिकायतों की पुनरावृत्ति देख समाधान दिवस में डीएम व एसपी का चढ़ा पारा




 गौरव तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। लालगंज तहसील सभागार मे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने फरियादियों की शिकायतो पर लापरवाही को लेकर अफसरों को जमकर कर्रा किया। 


वहीं एसपी का भी पुलिस से जुडी शिकायतों पर कई मामले दोबारा आने पर पारा चढ़ा दिखा। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने फरियादियों की शिकायतों की एक एक कर सुनवाई शुरू की। 


जमीनी विवाद के साथ सार्वजनिक चकमार्गो व तालाबों पर अतिक्रमण की शिकायतें ज्यादा देख डीएम का मिजाज गर्म हो उठा। डीएम ने एसडीएम की तरफ मुखातिब होते हुए त्योरी चढ़ाई कि समाधान दिवस में अतिक्रमण की शिकायतें क्यूं दोबारा देखने को मिल रही है। 


उन्होने तहसीलदार तथा एसडीएम को समाधान दिवस मे आने वाली शिकायतो की रेण्डम चेकिंग के तल्ख निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि समाधान के बाद फरियादियों की प्रार्थना पत्र पर संतुष्टि भी दर्ज करायी जानी चाहिए।


 जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग से जुडी ज्यादा बिल व ट्रांसफार्मरों के जलने आदि पर अधिशाषी अभियंता को स्वयं समाधान की कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने को कहा। 


नगर के सरस्वती विद्या मंदिर के समीप नहर मार्ग पर झाडियों को लेकर कार्रवाई समुचित न होने की जानकारी पर सिंचाई विभाग के अफसरों को डीएम ने कर्रा किया। इधर एसपी सतपाल अंतिल समाधान दिवस में पुलिस से जुडी शिकायतों की खुद सीधे सुनवाई करते दिखे। 


छोटे मोटे विवाद पर भी समाधान दिवस मे एसपी यह जानकर नाराज हो उठे कि ऐसे मामलो मे पीडित ने थानो पर सूचना दी थी किंतु कार्रवाई नही हो सकी। 


एसपी ने सीओ समेत थानाध्यक्षों को आगाह करते हुए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिये। एसपी का भी अचानक पारा चढ़ा देख थानाध्यक्षों के चेहरे पर कंपकपाहट देखी गयी। 


समाधान दिवस मंे कुल एक सौ पचासी शिकायतों में सर्वाधिक शिकायतें राजस्व सत्तर, पुलिस पचास, विकास तीस, समाज कल्याण दस, बेसिक शिक्षा पांच व अन्य विभागों की बीस रहीं। 


इनमें अफसरों ने दस शिकायतों का निस्तारण कराया। इस मौके पर सीएमओ डा. जीएम शुक्ल, एसडीएम सौम्य मिश्र, सीओ रामसूरत सोनकर, ईओ पदमजा मिश्रा आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे