Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रामपुर खास में मोना के संचालन में मजबूत दिखता रहेगा सेवा मिशन:प्रमोद तिवारी



सांसद ने रामपुर संग्रामगढ ब्लाक में किया सरयू समाज कल्याण संस्थान के द्वारा विधवा, वृद्धा व दिव्यागं शिविर का शुभारंभ

गौरव तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक में गुरूवार को दिव्यांग तथा वृद्धा एवं विधवा पेंशन शिविर में लाभार्थियों की भीड उमडी दिखी। 


सरयू समाज कल्याण संस्थान की ओर से क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रयास से लगे शिविर में लाभार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण हुआ। 


शिविर का शुभारंभ राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने मां सरस्वती तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं प्रख्यात कानूनविद स्व. पं. सरयू प्रसाद तिवारी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्ज्वलन कर किया।


बतौर मुख्य अतिथि सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि गरीब तबके के लिए ऐसे शिविर कल्याणकारी हुआ करते हैं। 


उन्होनें स्व. पं. सरयू प्रसाद तिवारी के सामाजिक सरोकार को महनीय ठहराते हुए कहा कि पण्डित जी ने सदैव गरीब तबके के लोगों को न्याय तथा हक दिलाने में अपना प्रेरणास्पद जीवन समर्पित किया।


 उन्होने क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के भी शुरूआती सार्वजनिक सेवा के क्षेत्र की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे जरूरतमंद शिविरों का लगातार संचालन करते हुए क्षेत्रीय विधायक ने संसाधनविहीन जनता को सदैव त्वरित सुविधाएं उपलब्ध करायी हैं। 


उन्होनें ब्लाक परिसर में जन सुविधाओं के लिए क्षेत्रीय विधायक मोना के द्वारा विधायक निधि से छियालिस लाख रूपये अवमुक्त किये जाने को भी नजीर ठहराया। 


श्री तिवारी ने लोगों से कहा कि सेवा के मिशन को आगे बढाने मे वह हर जरूरतमंद के साथ मजबूती से खडे मिलेगें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिपंस लालजी यादव व संचालन डा. नन्हेंलाल यादव ने किया। 


खण्ड विकास अधिकारी अश्विनी सोनकर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए क्षेत्र पंचायत के विकास कार्यो पर प्रकाश डाला। पूर्व उप प्रमुख भुवनेश्वर शुक्ल ने शिविर के ध्येय पर प्रकाश डाला। 


आभार प्रदर्शन संस्थान की सचिव आराधना मिश्रा मोना की ओर से प्रतिनिधि आशीष उपाध्याय ने किया। शिविर में जिले के स्वास्थ्य विभाग की विशेषज्ञ टीम ने लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया। 


शिविर मे निराश्रित वृद्धा के एक सौ सत्तावन, विधवा दस तथा दिव्यांग के छः पेंशन आवेदन आनलाइन स्वीकृत हुये। शिविर में विकास विभाग के साथ समाज कल्याण तथा बाल विकास परियोजना का भी योगदान देखा गया। 


इस मौके पर जिपंस रघुनाथ सरोज, राजेन्द्र यादव, ओमप्रकाश यादव, आलोक पटेल, राकेश सिंह, रिंकू श्रीवास्तव, रेशम लाल जायसवाल, बदलूराम पटेल, राकेश चतुर्वेदी, जया यादव, वंदना शुक्ला, सरिता पाण्डेय, महन्थ द्विवेदी, पण्डित दुबे, राकेश सिंह, रामजीत सरोज, अतुल सिंह, अमन सिंह, आशीष शुक्ला, धीरेन्द्र गौतम, हरिश्चंद्र सरोज, राजेश पाण्डेय, लवलेश पटेल आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे