Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा के सुजई कुण्डा मार्ग पर पुल निर्माण को लेकर विधायक ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

 

कमलेश

धौरहरा लखीमपुरखीरी:धौरहरा के सुजई कुण्डा मार्ग पर दाहौरा नाले पर टूटे दुबगट्टा पुल को बनवाने को लेकर रविवार को क्षेत्रीय विधायक ने उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की है। 

शनिवार को छात्रों ने पुल बनवाने को लेकर किया था हाइवे जाम

इससे पहले शनिवार को इसी पुल को लेकर जीआईसी व जीजीआईसी के छात्र छात्राओं ने कई घंटों तक सिसैया ढखेरवा हाइवे जाम कर विधायक समेत प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी।


धौरहरा क्षेत्र के सुजईकुंडा गांव के रास्ते पर दसियों वर्षों से टूटे पड़े पुल को बनवाने के लिए क्षेत्रीय विधायक विनोद शंकर अवस्थी ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्र लिखकर जल्द से जल्द टूटे हुए पुल का निर्माण कराए जाने की मांग की है। 


बताते चले कि इसी पुल के निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को जीआईसी व जीजीआईसी के छात्र छात्राओं ने पुल बनवाने की मांग करते हुए सिसैया ढखेरवा हाइवे को कई घंटों तक जामकर क्षेत्रीय विधायक समेत प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी। इस दौरान छात्रों को मनाने के लिए कई लोग गए पर वह सभी की बात को नजरअंदाज कर रहे थे।


 इसी बीच उपजिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करवाने का अस्वासन देकर छात्रों का धरना समाप्त करवा दिया था। जिसकी जानकारी पाकर विधायक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुल निर्माण के लिए उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की है।


सुजईकुंडा के टूटे पुल से करीब 50000 की प्रभावित है आबादी


ग्रामीणों की माने तो करीब तीन दशक पहले घाघरा नदी में आई भीषण बाढ़ में दाहौरा नाले पर बना पुल बह गया था तब से पुल टूटा हुआ है। जिसकी वजह से बरसात में तीन महीने के लिए रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है। 


पढ़ने वाले छात्रों व ग्रामीणों को धौरहरा आने जाने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोग जान जोखिम में डालकर नाव से रास्ता पार करते हैं। नाले के उस पार करीब दर्जन भर गांवों को जाने का मुख्य मार्ग होने से 50 हज़ार की आबादी प्रभावित होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे