Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्वच्छता कार्यक्रम का हुआ आयोजन



सदर ब्लॉक के बढ़ानी ग्राम पंचायत में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन,लोगों ने लिया गांव को स्वच्छ एवं हरित बनाने का संकल्प।

 वेदव्यास त्रिपाठी

खबर प्रतापगढ़ से है जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत पर्यावरण सेना के सहयोग से पंचायत विभाग द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ सदर ब्लॉक के बढ़नी ग्राम पंचायत में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में समुदाय के साथ पौधरोपण एवं पर्यावरणीय स्वच्छता के प्रति लोगों को प्रेरित करने के साथ हुआ। पर्यावरण सेना प्रमुख ने अपनी पंचायत को ओडीएफ प्लस बनाने का संदेश दिया।

पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में स्वच्छता यात्रा निकाल कर लोगों को पर्यावरणीय स्वच्छता के लिए जागरुक किया गया।इस मौके पर ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि देश को सशक्त बनाने के लिए गांवों को स्वच्छ और हरित बनाना होगा।


उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के बारे में चेताते हुए कहा कि गांव की स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्लास्टिक का त्याग करना होगा।


उन्होंने सभी से खुले में शौच से मुक्ति की व्यवस्था को बनाए रखने हेतु प्रेरित किया।ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र सिंह ने खुले में शौच से मुक्ति को बनाए रखते हुए अपने गांव में पर्यावरणीय स्वच्छता बनाने की अपील की।


इस मौके पर स्वच्छता खंड प्रेरक राज बहादुर यादव,विजय कुमार पाण्डेय,बृजभूषण गुप्ता,जितेंद्र सिंह,विजय यादव,गीता देवी,राधा देवी,शिव कुमारी,शांति देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे