Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:तेंदुवे का एक जोड़ा धान के खेत में देखे जाने से हड़कंप




राकेश श्रीवास्तव 

 मनकापुर (गोंडा) गुरुवार की शाम जिगना बाजार इलाके के सोहास गांव सभा की भरथवली  मजरे में तेंदुए का एक जोड़ा ग्रामीणों ने  धान के खेत में देखा। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। 


आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस और वन टीम को दी गई पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन वन निगम की टीम शुक्रवार की दोपहर तक इलाके में नहीं पहुंची जिससे लोगों में रोष व्याप्त हो गया है ।


बताते चलें कि मनकापुर थाना क्षेत्र के सुहास गांव सभा की भरथ्वली गांव में धान के खेतों में गुरुवार की शाम को तेंदुए का एक जोड़ा चहल कदमी करते हुए दिखा । 


तेंदुए के होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई ।सोशल मीडिया पर लोगों ने तस्वीरें शेयर करते हुए एक दूसरे को सावधान किया ।इससे इलाके में हडकंप मच गया । 


आनन-फानन में इसकी सूचना शालिग्राम तिवारी ने मोबाइल फोन के जरिए पुलिस और वन विभाग की टीम को दी। 


मनकापुर रेंजर ने कहा कि यह पड़री कृपाल इलाके में आता है जब देर रात पडरी   कृपाल इलाके की वन कर्मियों को फोन पर बताया गया। 


तो उन्होंने कहा यह रेहरा वन प्रभाग में आता है एक दूसरे के ऊपर थोप्कर वन कर्मियो ने कर्तव्यों से इतिश्री कर ली। मौके तक कोई झांकने नहीं आया ।


शुक्रवार की दोपहर तक वन टीम मौके पर नहीं पहुंची ।लेकिन  तदुआ का जोड़ा गन्ने के खेतों में घुस गया ।आसपास के गांव के लोग शाम होते ही घरों में दुबक गए ।


बन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची जिससे आप आस की ग्रामीणों में रोष फैल  गया है। 


आपको बताते चलें की जून महीने में मनकापुर आईटीआई में तेंदुए का एक जोड़ा और उसके दो शावक दिखे थे लेकिन एक तेदुआ  वन विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गया। 


वही मादा तेंदुआ और उसके दो शावक जुलाई महीने में संचार विहार कॉलोनी में देखे गए ।


उसके बाद फिर लापता हो गए कहीं जिगना बाजार के आसपास देखा गया तेदुआ का जोड़ा संचार विहार से लापता हुआ तेंदुए का जोड़ा तो नहीं है?

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे