Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा नगर पंचायत की सीमा विस्तार में शामिल गांव के लोगों को मिलेगा पीएम आवास योजना, शहरी का लाभ



कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:नगर पंचायत धौरहरा के सीमा विस्तार में शामिल हुए पांच गांव के ग्रामीणों को भी अब प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है।


आवासों को लेकर सूड़ा मुख्यालय से पात्र लाभार्थियों की सूची मांगी गई है। जिसको लेकर इसकी जिम्मेदारी मेसर्स स्नो फाउंटेन कंसलेटेंट संस्था को सौंपी गयी है। 


आवास सूची बनने की जानकारी मिलने के बाद सभी पांचों गावों के लोगों में खुशी का माहौल व्याप्त हो गया है।


नगर पंचायत धौरहरा के सीमा विस्तार में शामिल किये गए पड़ोस के लालापुरवा,रामबट्टी,काजीपुरवा, फत्तेपुर,ग्रंटपुरवा के ग्रामीणों को प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ देने के लिए सूड़ा मुख्यालय से पात्र लाभार्थियों की सूची मांगी गई है। 


जिसके लिए सूची बनाने की जिम्मेदारी मेसर्स स्नो फाउंटेन कंसलेटेंट संस्था को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 


इस बाबत पीओ डूडा अजय कुमार सिंह ने बताया की नगर पंचायत धौरहरा के सीमा विस्तार में शामिल गांव के लोगों की पीएम आवास योजना शहरी योजना के अंतर्गत डीपीआर तैयार कराने के लिए मेसर्स स्नो फाउंटेन कंसलेटेंट संस्था को लगाया गया है। 


इस योजना में ऐसे लाभार्थी शामिल किए जाएंगे जिनके पास आवास निर्माण के लिए स्वयं की भूमि है, जिनका भारत वर्ष में कहीं भी स्वयं का आवास नही है। जिनकी समस्त स्रोतो से वार्षिक आय तीन लाख से अधिक नही है। 


समस्त अभिलेख सहित नगर पंचायत धौरहरा में 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले शिविर के मध्य सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक निःशुल्क आवेदन फार्म प्राप्त कर समस्त आवश्यक अभिलेख सलंग्न कर निर्धारित समय के अंदर जमा करने होंगे। 

निगम


जिसके बाद जांचोउपरांत पात्र लोग प्रधानमंत्री शहरी आवासीय योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी भारत सरकार एवं राज्य सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजनाओ में से एक है जो पूरी तरह से निःशुल्क है।

शहाबुद्दीन



प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना लागू होने को लेकर ग्रामीणों में खुशी का माहौल

राजीव जायसवाल


नगर पंचायत धौरहरा की सीमा विस्तार में आस पड़ोस के लालापुरवा, रामबट्टी, काजीपुरवा, फत्तेपुर व ग्रंटपुरवा जुड़ने के बाद प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना लागू होने पर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन राजीव जायसवाल,सुदीप निगम, रमाशंकर शुक्ला रामनरेश, कन्हैया लाल, रामू, सूरज रामकुमार, रमेश कुमार, रामलखन, मनोज, दिनेश,कपिल आदि लोगों ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि इससे अब गरीब तबके को भी प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ मिलने लगेगा जिससे गरीब लोगों का आवास बनने का सपना पूरा हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे